जिस जीत के लिए भारत को लगे थे 20 साल, अफगानिस्तान ने बस 9 महीने में किया ये कमाल

जीत के सबसे बड़े हीरो रहे तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले रहमत शाह. पहली पारी में वो सिर्फ 2 रन से शतक चूक गए
अफगानिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. इस टीम को टेस्ट में पहली जीत मिल गई है. अफगानिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. देहरादून में हुए इस मैच में अफगानिस्तान ने जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य सिर्फ 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत के लिए भारत को 20 साल लग गए थे, लेकिन अफगानिस्तान ने ये कारनामा सिर्फ 9 महीने में ही कर लिया. इस मामले में अफगानिस्तान ने न सिर्फ भारत को बल्कि 7 देशों को पीछे छोड़ दिया है.

ICC

@ICC

Number of matches to first Test win:
1 Australia
2 England
2 Pakistan
2 Afghanistan
6 West Indies
11 Zimbabwe
12 South Africa
14 Sri Lanka
25 India
35 Bangladesh
45 New Zealand

647 people are talking about this

अफगानिस्तान ने पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया था. ये उनका दूसरा टेस्ट मैच ही था. इससे पहले भारत ने उन्हें पिछले साल डेब्यू टेस्ट मैच में हराया था. वनडे और टी-20 में धमाल मचाने के बाद अफगानिस्तान ने जता दिया है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी किसी को निराश नहीं करेंगे.

जीत के सबसे बड़े हीरो रहे तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले रहमत शाह. पहली पारी में वो सिर्फ 2 रन से शतक चूक गए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 76 रनों की शानदार पारी खेली. गेंदबाज़ी के मोर्चे पर टीम के सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए लेग स्पिनर राशिद खान. उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट लिए.

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज़ पर भी 1-0 से कब्जा कर लिया है. अब अफगानिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में जलवा दिखाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

   ब्रेकिंग न्यूज़