16.4 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़बिलासपुरराज्य

नकली तंबाकू गिरोह का भंडाफोड़ : पुलिस ने 3 तस्करों को रंगे हाथों किया गिरफ्तार, 60 से अधिक बोरियों में मिला लाखों का माल

बिलासपुर। जिलें की पुलिस ने नकली तंबाकू गिरोह के खिलाफ तखतपुर इलाके में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बिलासपुर निवासी आकाश ढोढवानी, दीपक आहूजा और कोरबा निवासी अंशुल हंसराजानी शामिल हैं। पुलिस ने इनसे 60 से 70 बोरियों में लाखों रुपये का तंबाकू जब्त किया है, जो कि मार्केट में बिक्री के लिए तैयार था।

बता दें कि, मार्केट में बढ़ते नशे के बीच तंबाकू की पकड़ मजबूत बनी हुई है। इस स्थिति का फायदा उठाते हुए यह नकली तंबाकू गैंग लंबे समय से सक्रिय था, जो तंबाकू में अमानक पदार्थ मिलाकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा था। इस गिरोह ने बाजार में नकली तंबाकू का जखीरा उतारा, जो दिखने में असली तंबाकू को भी मात दे रहा था। हालांकि, बाजार में तंबाकू की खपत और असली कंपनी की सप्लाई ने इस नकली गिरोह की तस्करी का भंडाफोड़ कर दिया।

पुलिस के अनुसार, इस गिरोह ने मेघना तंबाकू कंपनी के नाम से नकली उत्पाद बनाकर बाजार में सप्लाई की थी। जब मेघना कंपनी के मालिक को इस गतिविधि की भनक लगी, तो उन्होंने तखतपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच शुरू की। थाना प्रभारी ने आरोपियों के ठिकानों का पता लगाने के लिए टीम गठित की, जिसने इनकी गिरफ्तारी की।

पुलिस ने बताया कि, आरोपियों के घरों पर छापेमारी की गई, जहां से नकली तंबाकू की 60-70 बोरियां और तंबाकू पैकिंग करने वाली मशीनें बरामद की गईं। इस दौरान पुलिस ने तंबाकू फैक्ट्री में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी जब्त किए। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है ताकि गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा सके और उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सके।

कॉपीराइट एक्ट के तहत भी होगी कार्रवाई

थाना प्रभारी देवेश राठौर ने कहा कि, यह मामला न केवल कानून का उल्लंघन है, बल्कि यह लोगों की स्वास्थ्य को भी खतरे में डालता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि, पुलिस इस तरह के मामलों में कड़ी कार्रवाई करेगी। पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया हैं।

मेघना कंपनी के मालिक ने कही ये बात

मेघना कंपनी के मालिक ने बताया कि, बाजार में तंबाकू की मांग बहुत अधिक थी, लेकिन उनके उत्पाद की सप्लाई कम हो रही थी। इसके चलते उन्हें संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को इस मामले की शिकायत की, जिसके परिणामस्वरूप यह गिरफ्तारी हुई। उन्होंने कहा कि, इस घटना से स्पष्ट होता है कि, बाजार में नकली तंबाकू का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है, जिसे रोकने की जरूरत है। पुलिस ने कहा कि, वे इस मामले की गहराई से जांच करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि, इस गिरोह के सभी सदस्यों को कानून के दायरे में लाया जाए।

Related posts

छत्तीसगढ़ कैबिनेट में होगा बदलाव! बृजमोहन के इस्तीफे के बाद खाली हुई जगह, सीएम साय ने दिया ये जवाब

bbc_live

BIG BREAKING : पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान…

bbc_live

रायपुर ने रचा इतिहास, 29 विभाग और संस्थान के सात लाख एक हजार आठ सौ इन्क्याबे लोगों ने मतदाता जागरूकता की ली शपथ

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!