23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़राष्ट्रीय

बलौदाबाज़ार आगजनी मामले में राजनीतिकरण कर समाज को लड़ाने की साजिश : नेताप्रतिपक्ष चरणदास महंत

बलौदाबाजार।  छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुई हिंसा के मामले में विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी उनके भिलाई स्थित आवास से हुई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें बलौदाबाजार कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के नेता चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि बलौदाबाजार में हुई घटना छत्तीसगढ़ सरकार और प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है और वह इसे स्थिति का राजनीतिकरण करने और समाज में विभाजन को भड़काने की साजिश मानते हैं।

बता दें कि, देर रात कांग्रेस विधायक देवेंद्र को पुलिस  रायपुर सेंट्रल जेल लेकर आई। विधायक संविधान की प्रति हाथ में लिए हुए थे और लगातार उसे दिखाते रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे। पुलिस और समर्थकों के बीच काफी धक्का-मुक्की भी हुई। इस बीच भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर कहा कि इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।

गिरफ़्तारी के दौरान किया सफ़ेद झंडे का इस्तेमाल

विजय शर्मा ने गिरफ़्तारियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, बलौदाबाजार के कई विधायक इस कार्यक्रम में अनुपस्थित थे। उन्होंने सवाल उठाया कि सिर्फ़ भिलाई से देवेंद्र यादव ही क्यों शामिल हुए। उन्होंने कहा कि, गिरफ़्तारी के दौरान सफ़ेद झंडे का इस्तेमाल किया जा रहा था, जो गिरफ़्तारी से एक समुदाय को जोड़ने की कोशिश का संकेत है। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि घटना के लिए ज़िम्मेदार लोग असामाजिक तत्व थे, जबकि सतनामी समुदाय अपने शांतिपूर्ण स्वभाव के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि अगर देवेंद्र यादव ने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो चिंता की कोई बात नहीं होनी चाहिए।

भाजपा सरकार ने डर के कारण की कार्रवाई – देवेंद्र यादव

भिलाई में गिरफ्तारी के दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि, भाजपा सरकार डरी हुई है। उन्होंने कहा कि, भाजपा सरकार ने डर के कारण यह कार्रवाई की है। हम कानूनी तरीके से यह लड़ाई लड़ेंगे।

कांग्रेस नेताओं को फंसाने की चल रही साजिश – भूपेश बघेल

पुलिस ने विधायक देवेंद्र यादव को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान पुलिस और उनके समर्थकों के बीच काफी झड़प भी हुई। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस गिरफ्तारी को दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई बताते हुए इस मामले में भाजपा नेता सनम जांगड़े को आरोपी बताया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि राज्य में कांग्रेस नेताओं को फंसाने की साजिश चल रही है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को भिलाई में हिरासत में लिया गया है और अब वे बलौदा बाजार थाने जा रहे हैं। पुलिस देवेंद्र को हिरासत में लेकर बलौदा बाजार पुलिस मुख्यालय पहुंच गई है। थाने के आसपास के इलाके को बैरिकेडिंग से घेर दिया गया है, जिससे वह पूरी तरह सील हो गया है। थाने को किलेबंद कर दिया गया है। इस बीच, घटना की खबर मिलते ही बलौदा बाजार में कांग्रेस समर्थक जमा हो गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि बलौदा बाजार पुलिस कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को कल जिला न्यायालय के अवकाशकालीन सत्र में पेश कर सकती है, क्योंकि सोमवार को रक्षाबंधन की छुट्टी भी रहेगी।

कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

भिलाई के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की खबर के बाद छत्तीसगढ़ के कई इलाकों से कांग्रेसियों द्वारा विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आई हैं। बिलासपुर में कांग्रेस समर्थक विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ मुखर होकर विरोध जताया है और शहर के नेहरू चौक पर प्रदर्शन किया गया है।

बलौदाबाजार आगजनी की घटना में विधायक देवेंद्र यादव आरोपी हैं। 10 जून को बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट में हिंसा हुई थी। कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव पर भीड़ को भड़काने का आरोप है। बलौदाबाजार पुलिस ने कई बार समन जारी किया, लेकिन देवेंद्र यादव थाने में पेश नहीं हुए। आज कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुण वोरा देवेंद्र के समर्थन में आए। प्रदर्शनकारियों ने बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट में आग लगा दी। इस मामले में कई लोगों को आरोपी बनाया गया है। देवेंद्र यादव पर हिंसा भड़काने वाले बयान देने का आरोप है। इस मामले में राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों के कई लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और सुप्रीम कोर्ट जस्टिस मिश्रा अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल, आज आयोजित होगा पंचम दीक्षांत समारोह

bbc_live

भाजपा-आरएसएस का है लोगों को लड़ाने का काम : राहुल गांधी

bbcliveadmin

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी की धुआंधार रैली, बंगाल में गर्चेंगे गृह मंत्री शाह और नड्डा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!