8.1 C
New York
October 25, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: महायुति का सीट बंटवारा लगभग पूरा, भाजपा की अगली सूची कल

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सत्तारूढ़ महायुति के नेता और राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को जानकारी दी कि महायुति ने 278 सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है। भाजपा की दूसरी उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी।

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक के बाद फडणवीस ने कहा कि यह बैठक सकारात्मक रही और गठबंधन में एकजुटता पर जोर दिया गया। उन्होंने बताया कि भाजपा ने अब तक 99 सीटों, शिवसेना ने 40 और राकांपा ने 38 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

इस बैठक का आयोजन हाल ही में हुई चर्चा के बाद हुआ, जिसमें शिवसेना और भाजपा के बीच कुछ क्षेत्रों पर मतभेद सामने आए थे। अमित शाह ने सहयोगियों को एकजुट होकर काम करने और महा विकास अघाड़ी के खिलाफ मुकाबला करने का सुझाव दिया।

फडणवीस ने आगे कहा कि चुनावी अभियान का आधार राज्य के विकास और जनता के कल्याण के कार्यों पर रहेगा। उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी पहले 120 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही थी, जो अब 85 सीटों तक सिमट गई है।

महाराष्ट्र में मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी। महायुति के रणनीतिकार इस बार राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Related posts

CM के एक्शन पर कांग्रेस का रिएक्शन : छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर भड़के कांग्रेस विधायक, कहा- अपराधी अपराध करता है तो…

bbc_live

IPhone : पानी के अंदर कर पाएंगे इस्तेमाल…जल्द लांच करने जा रहा अंडरवाटर मोड वाला फ़ोन

bbc_live

हाथरस पहुंचे सीएम योगी,अस्पतालों में पीड़ितों से मिले, दूर तक मिले-जूते -चप्पल, सत्संग स्थल बन गया शमशान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!