19.5 C
New York
June 13, 2024
BBC LIVE
राज्य

वन मंत्री केदार कश्यप ने विधानसभा में की घोषणा…भूपेश सरकार के कार्यकाल में मारवाही वन मंडल में हुए 40 करोड़ के घोटाले की 6 महीने के अंदर होगी जांच

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में मरवाही वनमंडल के अंतर्गत अनियमितता का मामला सदन में उठा। नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने मामला उठाते हुए कहा – लिखित जवाब में कहा गया है कि 72 प्रकरण जांच के लिये लंबित है। लगभग 40 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप है। ये मेहरबानी किसके लिये है। पुराने मुख्यमंत्री के लिए। नये मुख्यमंत्री के लिए है?या किसी और के लिये है?

वन मंत्री केदार कश्यप ने जवाब देते हुए कहा- ये पूरा मामला हमारे संज्ञान में आया है। सभी मामलों में जल्द से जल्द जाँच पूरी कर कार्रवाई की जाएगी।

महंत ने कहा- 2020 में सिर्फ़ छह शिकायतों की बात हुई थी। तब कहा गया था कि 15 दिनों में जांच कर ली जाएगी। इस प्रकरण में विभाग के अधिकारी उत्तरदायी हैं। ज़िम्मेदार कौन है? मेहरबानी किसके लिये की जा रही है।

जवाब में वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि 79 मामले सामने आये थे। 7 मामलों में जांच प्रक्रियाधीन हैं। बाक़ी 72 मामलों में जांच आने वाले छह महीनों के भीतर कर ली जाएगी। 7 मामलों में 35 अधिकारियों को दोषी पाया गया है।

बीजेपी विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि ये बहुत सेंसिटिव मामला है। मरवाही इकलौता वन मंडल था जहां रेंजर और एसडीओ डीएफ़ओ के पद पर बैठे थे। ये इतना बड़ा मामला है कि जांच के लिये दुबई तक जाना होगा। ईडी की तरह जांच विस्तृत करना होगा।

Related posts

पांच साल में भूपेश सरकार ने नही किया एक भी उत्कृष्ट खिलाड़ियों का चयन, सरकार की शर्मनाक असफलता

bbc_live

छत्तीसगढ़ के सबसे प्राचीन शनि मदिर में चैत्र नवरात्र का पंजीयन प्रारंभ

bbc_live

BREAKING NEWS : पंकज उपाध्याय हत्याकांड में शामिल आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, फावड़े से पीट -पीट कर हुई थी हत्या, डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया था न्याय दिलाने का वादा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!