BBC Live
टाप न्यूज मध्यप्रदेष/छत्तीसगढ़ मुख्य पृष्ठ राज्य

के आई टी कालेज को बनाया जा रहा कोविड हॉस्पिटल-संक्रमित मरीजो का होगा उपचार

पुनः वरदान साबित होगा के आई टी कालेज कोविड सेंटर के रूप में- कमिश्नर

रायगढ़/बीबीसी लाइव/जिला ब्यूरोचीफ/मोहसिन खान

Advertisement

जिला कलेक्टर भीम सिंह के विशेष मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय द्वारा के आई टी कालेज को एक बार फिर कोविड हॉस्पिटल बनाया जा रहा है। जहां संक्रमित मरीजो का इलाज स्वच्छ और सर्वसुविधा वातावरण में किया जाएगा, पहले भी इस सेंटर से हजारों संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर सुरक्षित लौटे है।
जिले में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन भी अब पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है। पिछली बार की भांति इस बार भी मरीजों की संख्या को देखते हुए केआईटी कॉलेज को फिर से एक बार कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया जा रहा है।

जहां बाहर से आए हुए पॉजिटिव लोगों का इलाज किया जाएगा। प्रथम चरण में वहां 300 बेड की व्यवस्था की जाएगी। जिसके मद्देनजर आज कलेक्टर भीम सिंह के निर्देश पर निगमायुक्त आशुतोष पांडे अपने दल बल के साथ केआईटी कॉलेज पहुँचकर साफ सफाई, पानी, इलेक्ट्रिसिटी आदि सुविधाओ का जायजा लिया और निगम के अधिकारी कर्मचारी समेत पचासों कामगार को ब्यबस्था बनाने काम पर लगाया।
निःसंदेह के आई टी सेंटर एक बार पुनः लोगो को अपने आँचल में लेकर उन्हें इस जंग से जिताएगा।
निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर केआईटी कॉलेज को कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया जा रहा है और सबसे पहले साफ सफाई के लिए यहां दिन-रात करीब 45 से 50 कामगार लगाए गए हैं, साथ ही साथ दो दरोगा और एक स्वास्थ्य अधिकारी की भी नियुक्ति वहां की गई है। लगभग साफ सफाई का कार्य वहां 75% प्रतिशत हो चुका है

Advertisement

और पीडब्ल्यूडी विभाग और ट्राइबल विभाग से समन्वय करके काम किया जा रहा है। बेड, गद्दे, चादर, तकिया, वहां लगाए जा रहे हैं। पानी और बिजली सप्लाई के लिए भी पीडब्ल्यूडी से समन्वय किया जा रहा है। बहुत जल्द यह बनकर तैयार हो जाएगा, जिससे की आम जनता को पिछले साल की भांति इस वर्ष भी यह सुविधा प्राप्त होगी और यहां रहने वाले सभी मरीजों का अच्छे से देखभाल और उपचार किया जाएगा जिससे कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने घर जा सके।
पिछले बार भी जिले के लिए वरदान साबित हुआ था, इस बार भी यह जिले के लिए वरदान साबित होगा। जल्द ही कलेक्टर सर के निर्देशानुसार सेंटर को स्टार्ट किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

रौजागांव चीनी मिल ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गन्ना पेराई का किया शुभारम्भ

BBC Live

1 करोड़ के स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

BBC Live

भरे पेड़ों की कटाई कर अवैध इंट भट्ठों का संचालन करने का एक बड़ा मामला सन्ना के तहसीलदार ने पकड़ा है

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »