BBC Live
उत्तरप्रदेष/उत्तराखण्ड/हिमाचल टाप न्यूज मुख्य पृष्ठ राज्य

UP में जहरीली शराब का कहर

अलीगढ़
  • यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई। इसमें किसी ने अपना बेटा खोया तो किसी ने अपने पति को।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक है। उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जहरीले जाम के कहर के बाद गांवों में मातम पसरा हुआ है। मृतकों और गंभीर बीमारों के पिरजनों के आंसू रुक नहीं रहे हैं। डीआईजी दीपक कुमार ने इस बात की पुष्टि की है कि लोधा और खैर इलाके के अंडला, करसुआ, हैवतपुर गांव के 8 लोगों की मौत हुई है। वहीं, एसडीएम काेल रंजीत सिंह ने बताया कि जवा था क्षेत्र के छेरत गांव के तीन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

इन चार गांव के लोगों ने ठेके से गुरुवार शाम को शराब खरीदकर पी थी। इससे 11 लोगों की मौत रात में ही हो गई। हालांकि करसुआ के प्रधान रितेश उपाध्याय का दावा है कि शराब पीने के बाद 19 लोगों की मौत हुई है। उधर, CM योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

DM, DIG, SSP मौके पर पहुंचे
ग्रामीणों का कहना है कि अंडला स्थित देसी शराब के ठेके से शराब खरीदकर कुछ लोगों ने पी। गौर करने वाली बात यह है कि यह ठेका थाने से महज 3 किमी की दूरी पर है। मामला सामने आने के बाद DM चंद्र भूषण सिंह, DIG दीपक कुमार और SSP कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे। वहां गांव के लोगों से पूछताछ की। जिस ठेके से शराब खरीदकर पीने की बात सामने आ रही है उसे सील करा दिया गया है।

प्रशासन ने उस ठेके को सील कर दिया है, जहां से ग्रामीणों ने शराब खरीदकर पी थी। यह ठेका थाने से महज 3 किमी दूर है।

छेरत में भी पहुंची जहरीली शराब
शुक्रवार सुबह पहले लोधा क्षेत्र में आठ लोगों की मौत की बात सामने आ रही थी। लेकिन इसके कुछ घंटों बाद जवा थाना क्षेत्र में भी 3 लोगों की शराब से मरने की खबर आ गई। प्रशासनिक अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि छेरत गांव में तीन लोगों की मौत हुई है।

Advertisement

CM ने कहा- दोषियों पर लगेगा NSA
इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में आबकारी और गृह विभाग से रिपोर्ट तलब की है। CM योगी ने निर्देश दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। दोषियों पर NSA लगाया जाएगा। दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

Advertisement

Related posts

ट्रैक्टर और छोटा हाथी में भिडंत।

BBC Live

दुष्कर्म व अप्राकृतिक कृत का आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

BBC Live

बिना नंबर की दो कार में 125 किलो गांजा तस्करी करते 5 आरोपी गिरफ्तार

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »