BBC Live
मध्यप्रदेष/छत्तीसगढ़ राजनीति राज्य

आदिवासियों के हितों, सुरक्षा और अस्मिता की रक्षा करने में कांग्रेस भी भाजपा की तरह विफल- रमाशंकर मिश्रा

छत्तीसगढ़

अब्दुल सलाम क़ादरी

Advertisement

जनकपुर/कोरिया

2018 के छत्तीसगढ़ के चुनाव में सभी आदिवासी बहुल इलाकों में आदिवासी भाई और बहनों ने कांग्रेस का साथ दिया था ताकि कांग्रेस आदिवासी भाई बहनों के हितों,  सुरक्षा और अस्मिता की रक्षा करेगी लेकिन कांग्रेस भाजपा की तरह आदिवासियों को अपना वोट बैंक समझती है पर आदिवासियों के समस्याओं का समाधान नहीं करना चाहती है ।

Advertisement

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रमाशंकर मिश्रा ने कहा  कि 17 मई को सिलेगर में ग्रामीणों के दुवारा पुलिस कैम्प का विरोध करने पर उनपर हमला किया गया जिसमें पुलिस की फायरिंग और भगदड़ में गर्भवती महिला सहित चार आदिवासियों की मौत हो गई लेकिन अब तक इस घटना के 21 दिन हो चुके हैं, पर कांग्रेस सरकार इस घटना पर लीपापोती के अलावा कुछ भी नहीं कर रही है, कांग्रेस ने एक जांच दल बनाया , पर उस जांच दल में अपने विधायकों और सांसदों को रखा जबकि विपक्ष के किसी भी नेता को इसमें शामिल नहीं किया गया ।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने  कहा  आम आदमी पार्टी इस मसले पर पार्टी के केंद्रीय कमेटी के निर्देशानुसार एक प्रतिनिधिमंडल पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कोमल हुपेंडी जी के साथ वहां के लोगों से मिलने के लिए निकली , तो पुलिस के द्वारा बीच रास्ते में  रोक दिया गया जबकि अन्य पार्टी के व्यक्तियों और समाजिक संगठन के व्यक्तियों को घटनास्थल तक जाने दिया गया, इससे  यह दिखाता है कि कांग्रेस को सच  आने से डर लगता है ।

Advertisement

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रमाशंकर मिश्रा ने  कहा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जी अन्य राज्यों में जब आदिवासी भाई बहनों पर कुछ जुल्म होता है तो उन पर खुलकर बोलते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ जो कि आदिवासी बहुल प्रदेश है  ।यहां पर आदिवासियों के लगातार उनके खदानों को लूटा जा रहा है ।पेशा कानून का उल्लंघन किया जा रहा है, पांचवी अनुसूची का पालन नहीं किया जा रहा है  । गांव में पुलिस कैंप खोलने से पहले ग्राम सभा की अनुमति नहीं ली जा रही है, इस पर आखिर कांग्रेस का आलाकमान क्यों चुप है ।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रमाशंकर मिश्रा ने कहा कि आदिवासियों के हितों ,सुरक्षा और उनके अस्मिता की लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ेगी  और आम आदमी पार्टी इसको लेकर प्रदेश में धरना देने की तैयारी कर रही है । आदिवासियों के हित सुरक्षा और उनकी अस्मिता हमारे लिए प्राथमिकता में है ।

Advertisement

Related posts

छत्तीसगढ़ शासन के गृह-सी विभाग द्वारा विभागीय परीक्षा 25 जनवरी से 1 फरवरी तक …

BBC Live

टूलकिट मामले में भाजपा का सोशल मीडिया कैंपेन:रमन सिंह पर लगे आरोपों को सियासी और झूठा बताया, हैशटैग के साथ लिखा- भूपेश मुझे भी गिरफ्तार करो

BBC Live

महामंडलेश्वर श्री श्री सियागोवर्धन शरण व्यास के द्वारा श्रीरामचरितमानस महायज्ञ हरदी में सम्पन्न

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »