BBC Live
टाप न्यूज मध्यप्रदेष/छत्तीसगढ़ राज्य स्लाईडर

जवानों ने फिर पेश की मिसाल:सड़क हादसे का शिकार हुए लोग दर्द से तड़फ रहे थे, कोई हाथ नहीं लगा रहा था, फिर CRPF के जाबांजों ने पहुंचाया अस्पताल

दोरनापाल
  • हादसे के बाद जवान ने अपने हाथ से उठाकर घायल को अस्पताल के अंदर तक पहुंचाया।

यूं तो जवान हमारी रक्षा करने के लिए दिन रात तैनात रहते हैं। लेकिन मौका मिलने पर वो मानवता की मिसाल भी पेश करते हैं। ऐसी ही तस्वीर आई है सुकमा जिले के दोरनापाल इलाके से, जहां सड़क हादसे का शिकार हो गए लोगों के मदद के लिए जब कोई आगे नहीं आ रह था, तब CRPF 150वीं बटालियन के जवानों ने मदद का हाथ बढ़ाया और उन्हें खुद अस्पताल तक पहुंचाया। एक तस्वीर में जवान खुद घायल को हाथ में उठाकर अस्पताल के अंदर जे जाता दिख रहा है। पर मामले में दुखद ये रहा कि हादसे में तुरंत ही एक शख्स की मौत हो गई है। पूरा मामला दोरनापाल थाना इलाके के पेंटा के पास का है

दरअसल शनिवार को दोरनापाल से कोंटा जाने वाले मार्ग पर एक पोल्ट्री फार्म गाड़ी नियंत्रित होकर दोपहर 12 बजे सड़क के बीच ही पलट गई थी। इसी वक्त CRPF 150वीं बटालियन के जवान वहां से गुजर रहे थे, जहां उन्होंने देखा की 2 लोग घायल अवस्था में सड़क पर पड़े हुए हैं, दोनों गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं एक शख्स की लाश भी पड़ी हुई है। इसके बाद जवानों ने लाश को मर्चुरी भिजवाया। हादसे के वक्त रास्ते में जाम भी लग गया था, लेकिन आस-पास के लोगों ने घायलों को हाथ तक नहीं लगाया।

Advertisement
CRPF जवानों ने जैसे ही देखा कि हादसे के बाद घायल दर्द से कराह रहे हैं तो उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ी में लेकर अस्पताल पहुंचे।
CRPF जवानों ने जैसे ही देखा कि हादसे के बाद घायल दर्द से कराह रहे हैं तो उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ी में लेकर अस्पताल पहुंचे।

जवानों ने घायलों को उठाकर पहले पनी गाड़ी में लेटाया और अस्पताल ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को सुकमा रेफर कर दिया गया है, उनका इलाज अस्पताल में जारी है। घायल हुए लोगों का नाम बामन मरकाम और आशीष दास बताया गया है, जो सुकमा के ही छिंदगढ़ के रहने वाले हैं। जबकि मृतक का नाम निरंजन रॉय है, वो भी छिंदगढ़ का रहने वाला है।

टीआई भी मौके पर पहुंचे गए थे

Advertisement

मामले को लेकर दोरनापाल टीआई सुरेश जांगड़े ने बताया कि इस हादसे की जानकारी मिली थी। जिसके बाद हम वहां मौके पर पहुंचे थे, फिर जवानों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। जबकि एक शख्स की मौत भी हो गई है।

Advertisement

Related posts

टूलकिट मामले में धरना देते हुए धरमजयगढ़ भाजपा नेताओं सहित कार्यकर्ताओं ने भी दी गिरफ्तारी

BBC Live

माननीय श्री सत्यनारायण ठाकुर जी की उपस्थिति में बुध पूर्णिमा के अवसर पर ऑक्सिमिटर, थर्मल स्कैनर और सेनेटाइजर का वितरण किया गया

BBC Live

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मरवाही विकासखंड के ग्राम दानीकुंडी में आयोजित लोकार्पण : शिलान्यास समारोह में की कोटमी उपतहसील को तहसील बनाने की घोषणा..

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »