BBC Live
SCIENCE & TECH कृषि और पर्यावरण व्यापार

मिनटो में बिक गया इस इलेक्ट्रिक बाइक का पूरा स्टॉक, जानें क्यों हुए लोग दीवाने

बीबीसी लाईव

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बहुत तेजी से बढ़ रहा है। जिसका सबूत है इस इलेक्ट्रिक बाइक के पूरे स्टॉक का कुछ मिनटों में बिक जाना। ये बाइक देती है सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज।

Advertisement

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल ही भविष्य के साधन हैं और इस बात की पुष्टि करती है ये तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड। जिसमें रतन इंडिया की कंपनी रिवोल्ट मोटर्स ने गुरुवार को घोषणा करते हुए बताया कि दूसरे दौर की बुकिंग शुरु होने के कुछ ही मिनटों में उनकी आरवी 400 और आरवी 300 इलेक्ट्रिक बाइक की सभी यूनिट बिक गई हैं।

Advertisement

कंपनी के मुताबिक कुछ महीनों पहले कंपनी ने पहले जब पहले दौर की बुकिंग शुरू की थी तब महज 2 घंटे में ही बाइक की सभी यूनिट सेल हो गई थीं। जिसमें बेची गई बाइकों की कीमत 50 करोड़ थी।

दूसरे दौर की बुकिंग के साथ ही कंपनी ने उन लोगों को आरवी 400 और आरवी 300 बाइकों की डिलीवरी शुरू कर दी है जिन्होंने पहले दौर में बुकिंग कर ली थी। रिवोल्ट मोटर्स ने 2019 में RV400 और RV300 बाइकों को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। जिसमें ये भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक बन गई है जिसमें आरवी400 कंपनी की फ्लैगशिप बाइक है।

Advertisement

केंद्र सरकार और विभिन्न राज्यों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों पर दी जा रही सब्सिडी के चलते इन बाइकों की कीमत में भारी कमी दर्ज हुई है। जिसमें केंद्र सरकार की FAME India योजना के तहत मिली सब्सिडी के बाद आरवी400 की कीमत 28,000 रुपये तक कम हुई है।

Advertisement

Related posts

चीन ने कोविड-19 से लड़ने के लिए भारत को 650,000 चिकित्सा किट्स भेजी : भारतीय दूत

BBC Live

झारखण्ड से अन्य राज्यो को बीबीसी लाईव की फर्जी आईडी जारी करने का मामला प्रकाश में-

BBC Live

अमेरिकी विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस को लेकर जताई ये नई चिंता

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »