BBC Live
Maharashtra/गोवा टाप न्यूज राज्य व्यापार स्लाईडर

भिवंडी में रोजगार मेले का सफल आयोजन, अब यह रोजगार मेला लगातार लगेगा।मौलाना युसूफ रजा कादरी

बीबीसी लाइव

रियाजुद्दीन अंसारी की रिपोर्ट
भिवंडी ,तंज़ीम उलेमा अहल-ए-सुन्नत भिवंडी ने देश के बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से मंगलवार 28 सितंबर को रोजगार मेले का आयोजन किया।

रोजगार पाने की उम्मीद में लगभग पांच सौ लोगों ने इस में भाग लिया जिसमें 200 लोगों को अलग-अलग कंपनियों में नौकरी मिली और आज उनका चयन हो गया। अमेज़न कंपनी में चालीस युवाओं को नौकरी मिली, जिसे आज बस से कंपनी ले जाया गया। कुछ लोगों को बाद में फिर से साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है और कुछ लोगों को प्रशिक्षण की आवश्यकता है। उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा और फिर उन्हें नौकरी मिल जाएगी और उन्हें रोजगार मिलेगा लेकिन कई और युवाओं को भी निराश लौटना पड़ा, हमें इस बात की चिंता है। मौलाना मोहम्मद युसूफ रजा कादरी ने कहा कि हम ने अपने जीवन में बहुत कार्यक्रम आयोजित किए हैं लेकिन इस कार्यक्रम से हमें जो दिल और आध्यात्मिक खुशी मिली, वह इस से बड़ी कभी नहीं रही। मेले में हमारे युवा लड़के-लड़कियों का साक्षात्कार लिया जा रहा था, जो किसी भी कार्यक्रम से प्राप्त नहीं हुआ था।

Advertisement

और साथ ही कंपनियां उन्हें उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी की गारंटी दे रही थीं। यह संभव नहीं है कि आज दो सौ चौदह घरों में खुशी का माहौल हो। अल्लाह उनकी खुशी हमेशा के लिए रखे। यह प्रक्रिया अब भी जारी रहे और संगठन हर दो महीने में एक बार इसे धारण करना जारी रखेगा। रोजगार मिला तो यह भी दासता का एक रूप है। कार्यक्रम के अंत में, एक सौ पचास लोगों को विद्वानों के हाथों प्रस्ताव पत्र दिए गए। आज देश की इस सेवा के लिए दिल की गहराइयों से धन्यवाद, हमें जो सम्मान मिला है उसका कारण ये दो व्यक्ति हैं। हमारे प्यारे एजाज शेख के लिए भी प्रार्थना करते हैं कि यह कार्यक्रम उनकी कड़ी मेहनत और प्रयासों के कारण सफल रहा। मैं अपने प्रिय मोहम्मद नसीम रजा और मौलाना शमशाद नूरी का भी आभारी हूं तंज़ीम अहल-ए-सुन्नत भिवंडी के मौलाना शमशेर आलम, हाफिज उमर साहिब, हाफिज नूर आलम, मौलाना अली हुसैन हाशमी, मौलाना मोहम्मद रजा (मोहम्मद सर) ने मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया.

Related posts

BBC NEWS : बिलासपुर आगमन अल्प प्रवास पर पहुंचे झारखंड के महामहिम राज्यपाल रमेश बैस

BBC Live

BBC NEWS : BJP से मुक्त हुए बाबुल सुप्रियो तो लोगों ने ली चुटकी, कहा- ये राजनीति का शाहिद अफरीदी है..

BBC Live

अब समूह की महिलाओ द्वारा की जायेगी जल सप्लाई की व्यवस्था एवं जल प्रभार की वसूली।

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »
error: Content is protected !!