BBC Live
उत्तरप्रदेष/उत्तराखण्ड/हिमाचल कृषि और पर्यावरण क्राईम टाप न्यूज बीबीसी लाईव मुख्य पृष्ठ राज्य वीडियो न्यूज़ स्लाईडर

लखीमपुर खीरी में बेकाबू कार चढ़ने से तीन किसानों की मौत, मंत्री के काफिले पर लगा कुचलने का आरोप

लखीमपुर खीरी

स्वेता गुप्ता-बीबीसी लाईव

एडिट-अब्दुल सलाम कादरी

डिप्टी सीएम (UP Deputy CM Keshav Maurya) को रिसीव करने के लिए पहुंचे बीजेपी नेता अजय मिश्र टेनी के बेटे की गाड़ी को किसानों ने विरोध करते हुए रोक लिया था. इस दौरान दोनों के बीच झड़प हो गई.

श्वेता गुप्ता-बीबीसी लाइव

  • लखीमपुर खीरी में बेकाबू कार चढ़ने से तीन किसानों की मौत, मंत्री के काफिले पर लगा कुचलने का आरोप
    लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में बेकाबू कार ने तीन किसानों को कुचल दिया. इस घटना में तीनों किसानों की मौत हो गई.।

लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में बेकाबू कार ने तीन किसानों को कुचल (Lakhimpur Khiri Farmers Death) दिया. इस घटना में तीनों किसानों की मौत हो गई. घटना के बाद किसानों में आक्रोश भरा है. वहीं बीकेयू ने गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे पर किसानों को गाड़ी से रौंदने का आरोप लगाया है. बीकेयू (BKU) ने कहा है कि इस घटना में तेजेंद्र सिंह विर्क घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की मौत की खबर के बाद राकेश टिकैत गाजीपुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो चुके है.

वहीं राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का आरोप है कि वापस लौट रहे किसानों पर गाड़ियों से हमला किया गया था. उनका आरोप है कि किसानों पर फायरिंग भी की गई. इस घटना में कई किसानों की मौत हो गई है. बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के बनवीर गांव पहुंचने पर आज हजारों किसान उनके विरोध के लिए महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में पहुंचे थे. डिप्टी सीएम को रिसीव करने के लिए गृहराज्य मंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष वहां पहुंचे थे. उसी दौरान किसानों ने उनकी गाड़ी रोककर विरोध शुरू कर दिया. देखते ही देखते आशीष की किसानों के साथ झड़प शुरू हो गई. सभी किसान मंत्री के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने जा रहे थे. लेकिन तभी अचानक ये हादसा हो गया.

  • बीजेपी नेता के बेटे पर किसानों को कुचलने का आरोप

डिप्टी सीएम के दौरे का विरोध कर रहे थे किसान
दरअसल डिप्टी सीएम को रिसीव करने के लिए पहुंचे बीजेपी नेता अजय मिश्र टेनी के बेटे की गाड़ी को किसानों ने विरोध करते हुए रोक लिया था. इस दौरान दोनों की झड़प हो गई. तभी एक बेकाबू कार किसानों पर चढ़ गई. इस हादसे के बाद वहां पर हंगामा शुरू हो गया. गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने वहां मौजूद तीन कारों को आग लगा दी. हालांकि प्रशासन की तरफ से तीन मौतों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. वहीं इस हादसे के बाद डिप्टी सीएम का काफिला कार्यक्रम स्थल पहुंचने से पहले ही वापस लौट गया. मौके पर हो रहेस बवाल की खबर मिलते ही भाी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है.

Related posts

बीमा सेवा में शेखवली उल्लाह की बादशाहत बरकरार। चार साल से है बिलासपुर ब्रांच 38H में शिखर पर एक्सिस बैंक को मात देकर हासिल की कामयाबी।

BBC Live

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर महंगाई के विरोध में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा

BBC Live

भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया : प्रदेश सरकार के संरक्षण में शुरू से ही भ्रष्टाचार का यह खेल चल रहा

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »
error: Content is protected !!