BBC Live
टाप न्यूज बीबीसी लाईव भ्रष्टाचार मध्यप्रदेष/छत्तीसगढ़ मुख्य पृष्ठ राजनीति राज्य लोकल खबरें स्लाईडर

मीडिया में चेहरा चमकाने विधायक ने लुटाया सरकारी खजाना-चेहरा देखकर? 

बीबीसी लाईव

(अब्दुल सलाम कादरी-एडिटर इन चीफ)

  • विधानसभा क्षेत्र के पत्रकारों को कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने बांटे 5 5 हजार?

कोरिया। गरीब व जरूरतमंदों को निर्वाचित जनप्रतिनिधियों द्वारा दी जाने वाली जनसंपर्क व स्वेच्छानुदान निधि की राशि का सत्ताधारी दल के विधायक मीडिया में चेहरा चमकाने के नाम पर उपयोग कर रहे हैं। मनेन्द्रगढ़ से कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने शनिवार को मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने अपने चिरमिरी स्थित निवास में पत्रकारों को दशहरा दिवाली मिलन के नाम पर आमंत्रित किया वहां पत्रकारों को भेंट के तौर पर विधायक जनसंपर्क निधि की राशि का चेक वितरित किया गया विधानसभा क्षेत्र के लगभग 60 पत्रकारों को पांच, 5 हजार रुपये की राशि का चेक वितरित किया गया। पत्रकारों को वितरित किए गए चेक में कोरिया जिले के अपर कलेक्टर के हस्ताक्षर हैं। गौरतलब है कि विधायक ने इससे पूर्व अपने विधानसभा क्षेत्र की महिला कांग्रेस नेताओं को भी जनसंपर्क निधि की राशि का चेक वितरित किया था जबकि वह जरूरतमंदों की श्रेणी से बाहर थी।

मीडिया में चेहरा चमकाने की कवायद

कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को ढाई वर्ष से ज्यादा हो चुके है। 2023 में प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव है ऐसे में विधायक अपने कार्यो का मीडिया के माध्यम से बखान करने के लिए पत्रकारों को जनसंपर्क निधि की राशि का चेक वितरित कर उपकृत करने में लगे है जिससे मीडिया में विधायक विनय जायसवाल अपने पक्ष में पॉजिटिव खबरे प्रकाशित करवा सके।

पूर्व में महिला कांग्रेस अध्यक्ष को दी थी स्वेक्षानुदान की राशि

गौरतलब है कि मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने डेढ़ साल पहले मनेन्द्रगढ़ की महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष को शिक्षा के नाम पर स्वेक्षानुदान की राशि वितरित की थी। विधायक ने महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष के साथ ही महिला कांग्रेस नेत्रियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ही स्वेक्षानुदान कि राशि वितरित की थी। लेकिन किरकिरी होने पर महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष ने उस राशि को गरीबो को वितरित किया था।

वर्जन
विधायक जिन नामो की अनुशंसा करते है उनके नाम से विधायक जनसपंर्क निधि की राशि का चेक प्रशासन जारी करता है। इस विषय मे विस्तृत जानकारी फ़ाइल देखकर दे पाऊंगा।
श्याम धावड़े, कलेक्टर

त्योहार में पत्रकारों को उपहार देना गलत नही है। लेकिन व्यक्तिगत वाहवाही लूटने के लिए मीडिया में चेहरा चमकाने के लिए सरकारी खजाने का दुरुपयोग करना गलत है।
श्यामबिहारी जायसवाल, पूर्व विधायक

जिले के भाजपा के विधायक जनसम्पर्क व स्वेक्षानुदान का उपयोग अपने लिए कपड़े खरीदने घर की साज सज्जा के लिए करते थे मैंने तो लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ जो जरूरतमंद है उनको उपहार दिया है। जो उनके काम आएगी। जनसम्पर्क और स्वेक्षानुदान कि राशि कहा देनी है ये मेरा अधिकार है।

विनय जायसवाल, विधायक

अब सवाल यह उठता है कि क्या कलम सिर्फ 5 हजार  में बिक सकती है ? आप अपना कमेंट्स हमे जरूर बताएं..

सौजन्य-हरिभूमि

Related posts

मोहल्ला क्लास व लाउडस्पीकर के माध्यम से स्कूलों में हुई बच्चों की पढ़ाई शुरू..

BBC Live

पुराना टैक्सी स्टैंड से केनाल रोड तक 80 फीट चौड़ी होगी सड़क

BBC Live

वाह रे आबकारी विभाग…पिछले दिनों शराब दुकान के सेल्सकर्मी हुए थे पॉजिटिव, पर अब तक सील नहीं हुई दुकान

BBC Live

एक टिप्पणी छोड़ें

Translate »
error: Content is protected !!