16 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

CG WEATHER UPDATE : छत्तीसगढ़ में फिर हुई बारिश की वापसी, प्रदेश के इन ज़िलों में भारी बारिश के आसार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में बारिश थमने के बाद एक बार फिर मानसून एक्टिव होने कीसंभावना है। मध्य और दक्षिण भागों में मानसून मेहरबान रहेगा। इन इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बाकी क्षेत्रों में हल्की मध्य बारिश के आसार हैं। आज रविवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, औसत समुद्र तल पर मानसून की द्रोणिका अब बीकानेर, गुना, मंडला, राजनांदगांव और गोपालपुर से होकरदक्षिण–पूर्व की ओर पश्चिम–मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। वहीं एक चक्रवती परिसंचरण पश्चिम–मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपरस्थित है। मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव से आज प्रदेश में मानसूनी सक्रिय होने की संभावना है। जिससे बारिशके आसार हैं।

दूसरी ओर 23 सितंबर को उत्तर–पश्चिम और निकटवर्ती पश्चिम–मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ने की संभावना है। इससे प्रदेश में बारिश की गतिविधि में बढ़ोतरी होने की संभावना है। प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ने से दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि में बढ़ोतरी होगी।

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, आगामी पांच दिनों तक मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ वज्रपात और हल्की मध्यमबारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश की तीव्रता में वृद्धि होने के साथ एक – दो जगह पर भारी बारिश के आसार हैं। बीते दिनों शनिवार को प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य से कम रही। हालांकि, इस बीच प्रदेश के एक – दो जगह पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

Related posts

शहरी आजीविका मिशन में अच्छे कार्यों के लिए छत्तीसगढ़ को मिले पांच राष्ट्रीय पुरस्कार

bbc_live

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम साय को दी जन्मदिन की बधाई, सोशल मीडिया में कही ये बात

bbc_live

बलौदाबाजार आगजनी मामल : PCC चीफ दीपक बैज ने बीजेपी सरकार से पूछा सवाल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!