BBC LIVE
राष्ट्रीय

PM Modi Meeting On Terrorist Attac : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के बाद पीएम मोदी ने दिए निर्देश

PM Modi Meeting On Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर में इन दिनों आतंकी गतिविधियां तेज हो गई हैं. पिछले 4 दिनों में देखने में आया की चार आतंकवादी हमले हुए हैं. इसके बाद से भारत सरकार इसे लेकर सख्त हो गई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाईलेवल मीटिंग की. इसमें उन्होंने सुरक्षा के साथ ही आतंकियों के खिलाफ एक्शन को लेकर चर्चा की. बताया जा रहा है बैठक में आतंकवादियों से निपटने को लेकर प्लान बना जिस पर PM मोदी ने पूरी ताकत झोंकने की बात कही है.

हाईलेवल मीटिंग के साथ ही प्रधानमंत्री ने मामले पर गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है. उन्होंने मौके की स्थितियों के साथ घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती और एक्शन प्लान भी जाना है.

PM ने दिए पूरी ताकत झोंकने के निर्देश

बताया जा रहा है बैठक में PM मोदी काफी सख्त नजर आए हैं. उन्होंने आतंकियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को घाटी में शांति बहाल करने के लिए आतंकवाद-रोधी क्षमताओं का पूरा उपयोग करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ एक्शन के लिए पूरी ताकत झोंक दो.

पिछले 4 दिनों में 4 हमले

बता दें घाटी के शांति के खिलाफ आतंकी इन दिनों तेजी से अपना अभियान चला रहे हैं. पिछले 4 दिनों में यहां 4 हमले देखने को मिले. पहला मामला रियासी से आया, जहां आतंकवादियों ने तीर्थ यात्रियों की बस पर फायरिंग कर दी. इससे बस हादसे का शिकार हो गई और 9 लोगों की मौत हो गई.

रियासी के बाद कठुआ और डोडा जिले के चार स्थानों पर हमले किए गए. इनमें एक CRPF जवान शहीद हो गया. वहीं 7 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. हालांकि, पुलिस पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश में एक आतंकी भी मारा गया. इसके बाद एक आतंकी सेना के ऑपरेशन में मारा गया.

सेना लगातार चला रही है ऑपरेशन

घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए सेना, CRPF और पुलिस लगातार एक्शन के मूड में है. खुफिया एजेंसियों ने फिदायीन हमले की आशंका जताई है. अलग-अलग स्थानों पर तलाशी अभियान चल रहे हैं. डोडा हमले में शामिल चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए गए हैं. इसके साथ ही इनकी सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है. सुंदरबनी, नौशेरा, दोमाना, लम्बेरी और अखनूर जिलों के कई इलाकों में अलर्ट जारी है.

Related posts

सर्राफा व्यापारियों के ठिकानों पर IT की रेड- 26 करोड़ कैश जब्त

bbc_live

डॉक्टर से लेकर मां-बाप सभी हैरान…4 इंच पूछ के साथ हुआ बच्चे का जन्म

bbc_live

जिंदगी की जंग हारा 6 साल का मयंक, बोरवेल में गिरे मासूम को बचाने की दुआएं नहीं आई कम

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!