23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
खेल

Virat Kohli से ओपनिंग करवा फंस गई टीम इंडिया?

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली से ओपनिंग कराने का दाव टीम इंडिया के लिए उलटा पड़ गया है. Virat Kohli ओपनर के तौर पर अभी तक टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे हैं. लीग स्टेज के तीनों मैच में कोहली का बल्ला नहीं चला. ऐसे में अब ये सवाल उठने लगा है कि क्या टीम इंडिया का ये दाव उलटा पड़ गया है. सवाल ये है कि क्या विराट कोहली को ओपनिंग से हटा देना चाहिए? क्या उनकी जगह दोबारा यशस्वी जायसवाल को ओपन कराना चाहिए?

टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाम पर पहुंचने से पहले, कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रनों की बरसात करके भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कप्तान आईपीएल 2024 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे. आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑरेंज कैप विजेता को टी20 विश्व कप में बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष पर रहने की उम्मीद थी.

तीन मैचों में फ्लॉप हुए विराट

विराट कोहली तीन लगातार पारियों में नाकाम रहे हैं. ऑरलैंड के खिलाफ 1 रन बनाकर आउट हो गए. भारत और पाकिस्तान के बीच कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में धमाकेदार ऑफ-ड्राइव लाने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान नसीम शाह के शिकार बने. अमेरिका के खिलाफ तो पहली गेंद पर 0 पर निपट गए. मतलब जो विराट टी20 वर्ल्ड कप में रनों की बरसात करते थे वो अब तीन मैचों में 5 ही रन बना सके हैं. यही वजह है कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट अब उन्हें दोबारा नंबर 3 पर जाने की सलाह दे रहे हैं.

विराट को जगह यशस्वी करेंगे ओपनिंग? 

भारत सुपर-8 में क्वालीफाई कर चुका है. इसलिए अपने अगले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ बदलाव कर सकते हैं. टीम मैनेजमेंट को और खुद कोहली को ये फैसला लेना होगा कि क्या उन्हें फिर से नंबर 3 पर लौट जाना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो विराट को जगह युवा यशस्वी जयसवाल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. विराट कोहली अगर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे तो किसी एक बल्लेबाज टीम से बाहर करना पड़ेगा.

Related posts

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS से जुड़े संगठन ने वीडियो जारी कर दी धमकी

bbc_live

पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद विनेश फोगाट ने की मां से बात, बोलीं- गोल्ड लाना है…गोल्ड

bbc_live

अंकिता की मां वंदना लोखंडे ने बेटी को दी हिदायत: बोलीं- बिग बॉस में अब सुशांत सिंह राजपूत का नाम लेना बंद कर दो

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!