23.4 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति पद से हटाई गई ममता चंद्राकर, देखें आदेश

खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर को आखिरकार उनके पद से हटा दिया गया. इसका आदेश राज्यपाल के सचिव ने जारी किया. आगामी आदेश तक दुर्ग संभागायुक्त को विश्वविद्यालय के कुलपति का दायित्व सौंपा गया है.
बता दें कि एशिया की एकमात्र संगीत और कला की यूनिवर्सिटी कहीं जाने वाली इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर अपनी नियुक्ति के बाद से ही विवादों में बनी रही. पहले तो इनकी नियुक्ति को लेकर कई प्रश्नचिन्ह खड़े हुए. इसके बाद यूनिवर्सिटी के ऑफ कैंपस को  रायपुर में स्थापित करने का भी आरोप इन पर लगा, जिसका स्थानीय स्तर पर जमकर विरोध हुआ. स्थानीय निवासियों ने मशाल रैली निकाली. काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. खैरागढ़ बंद भी रखा.

वर्तमान में छुईंखदान के राष्ट्रपति सम्मानित शिक्षक बीआर यादव ने भी सत्याग्रह कर कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. ऐसे में राज्यपाल के सचिव ने आदेश जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से ममता चंद्राकर को कुलपति पद से हटा दिया है और आगामी आदेश तक दुर्ग संभागायुक्त को विश्वविद्यालय के कुलपति का दायित्व सौंपा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल कार्यालय ने सत्याग्रही रिटायर्ड शिक्षक बीआर यादव से मुलाकात कर उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया, जिसके बाद ये त्वरित कार्रवाई की गई है.

Related posts

गरीबों के हर जरूरतों को पूरा करेगी सरकार रामू रोहरा… ग्रामपंचायत रांवा मे शेड निर्माण का हुआ भूमिपूजन 

bbc_live

Good News : अब डोंगरगढ़ में भी ठहरेगी Vande Bharat Express

bbc_live

छत्तीसगढ़ में अब इस तारीख तक सभी स्कूल रहेंगे बंद,गर्मी की छुट्टी बढ़ी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!