21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

Indian cricket team : क्या धोनी वाली ट्रिक से मोहम्मद शमी कर पाएंगे भारतीय टीम में वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल ब्रेक पर हैं। चोट के कारण सर्जरी की जरूरत पड़ने के कारण वे वनडे विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। हालांकि, शमी अब अपनी फिटनेस वापस पा चुके हैं और राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया में फिर से शामिल होने के लिए वे घरेलू क्रिकेट का रास्ता अपनाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे जल्द ही घरेलू मैचों में खेलना शुरू कर सकते हैं। शमी की तरह ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहते हुए अपने कौशल पर काम करने के लिए घरेलू मैचों में हिस्सा लिया था।

बता दें कि, शमी ने टीम इंडिया में वापसी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। रिपोर्ट के अनुसार, शमी ने कहा, “यह कहना मुश्किल है कि मैं टीम इंडिया में कब वापसी करूंगा। मैं इसके लिए काफी मेहनत कर रहा हूं। लेकिन उम्मीद है कि टीम इंडिया में शामिल होने से पहले आप मुझे बंगाल के लिए खेलते हुए देखेंगे। मैं बंगाल के लिए दो से तीन मैच खेलने आऊंगा। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार होकर आऊंगा।”

2023 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी थे शमी

2023 वनडे विश्व कप में शमी भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में उन्होंने एक विकेट लिया। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने सात विकेट लिए थे। इसके अलावा, श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में खेले गए मैच में शमी ने महज 18 रन देकर पांच विकेट लेकर कमाल का प्रदर्शन किया।

शमी को चोट के कारण फरवरी 2024 में एंकल की सर्जरी करानी पड़ी। इस प्रक्रिया के बाद, उन्होंने बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वापसी की तैयारी की। शमी अब पूरी तरह से फिट हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों को स्पष्ट कर दिया है कि घरेलू मैचों में भाग लेना अनिवार्य है। इस निर्देश की अतीत में कई खिलाड़ियों ने आलोचना की है, क्योंकि कुछ ने इंडियन प्रीमियर लीग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए घरेलू मैचों में नहीं खेलने का विकल्प चुना था।

Related posts

जारी हुआ आदेश : छत्तीसगढ़ में अब मंत्रियों से मिलने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को लेना होगा अपॉइंटमेंट

bbc_live

बैंक अकाउंट पर मंडरा रहा साइबर अटैक का खतरा! RBI ने जारी किया अलर्ट

bbc_live

Aaj Ka Panchang: आज 18 मार्च 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!