27.6 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

मौसम विभाग ने रायपुर,दुर्ग और बिलासपुर में दी भारी बारिश की चेतावनी,बारिश की वजह से बस्तर में स्कूलों की छुट्टी

रायपुर। मौसम विभाग ने रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग में मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि पूरे छत्तीसगढ़ में सोमवार से ही रूक-रूक कर तेज बारिश देखी जा रही है. बस्तर के कई स्कूलों में भारी बारिश की वजह से स्कूलों में छुट्टी भी दे दी गई है. बारिश का सिलसिला देर तक जारी रहा. वहीं राजधानी रायपुर में तो मंगलवार सुबह भी बारिश जारी रही. यही कारण है कि मंगलवार को मध्य छत्तीसगढ़ यानी बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने चौबीस घंटों के भीतर गरियाबंद, धमतरी, बालोद, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी, कांकेर, बीजापुर एवं नारायपुर जिलों के एक दो स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार एक गहरा अवदाब उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है.

इसके उत्तर- पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए अगले 24 घंटे में उत्तर ओडिशा तथा उत्तर छत्तीसगढ़ में पहुंचने संभावना है. मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर बीकानेर, सीकर, खजुराहो, बिलासपुर और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है. इसके प्रभाव से 10 सितंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

Related posts

MS धोनी के जबरा फैन ने की खुदखुशी, सामने आई ये वजह, धोनी के दीवानगी में घर का रंग कराया था पीला…

bbc_live

CG CRIME : मैनपाठ घूमने गए युवकों ने युवतियों से किया दुष्कर्म…दो नाबालिग सहित 4 हिरासत में

bbc_live

All Party Meeting: आंध्र-बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, नीट-यूजी का मुद्दा भी उठा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!