19.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता? जानिए आपके शहर का हाल

आज देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमत तय कर दी गई है. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल औसत कीमत 95.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. उत्तर प्रदेश में कल, 17-09-2024 को भी पेट्रोल की कीमत इतनी ही थी. यानी कल से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं उत्तर प्रदेश में डीजल औसत कीमत 88.21 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके अलावा दिल्ली में पेट्रोल औसत कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. दिल्ली में कल भी पेट्रोल की कीमत इतनी ही थी. यानी कल से लेकर अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं दिल्ली में डीजल औसत कीमत 87.62 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है.

हरियाणा में पेट्रोल औसत कीमत

हरियाणा में पेट्रोल औसत कीमत 95.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल औसत कीमत 88.18 रुपये प्रति लीटर है. जम्मू और कश्मीर में डीजल औसत कीमत 83.69 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जम्मू और कश्मीर में पेट्रोल औसत कीमत 98.21 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जम्मू और कश्मीर में कल भी पेट्रोल की कीमत इतनी ही थी.

पेट्रोल-डीजल की कीमत जारी 

वहीं बिहार में पेट्रोल औसत कीमत 106.25 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल औसत कीमत 93.03 रुपये प्रति लीटर है. बता दें कि भारत की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां जैसे इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान डीज़ल लियम और भारत डीज़ल लियम ही डीजल के दाम को निर्धारित करती हैं.  वहीं डीजल के दामों पर राज्य सरकारों द्वारा लगाए जाने वाला VAT (Value-Added Tax) हर राज्य का अलग होता है. इसलिए भारत के हर राज्य में डीजल के दाम एक समान नहीं होता है.

Related posts

J. Jayalalithaa: जयललिता के पास था 27 किलो सोने-हीरे के आभूषण, अब किसे मिलेगा?

bbc_live

Jhansi : फास्ट फूड की दुकान से पैक कराई थी वेज बिरयानी, घर जाकर खोला तो ग्राहक के उड़े होश

bbc_live

छत्‍तीसगढ़ में आज भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग ने बिलासपुर और सरगुजा संभाग के लिए जारी किया अलर्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!