18.6 C
New York
September 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

धार्मिक भावना से खिलवाड़! केदारनाथ यात्रा में पड़ावों को बेची जा रही अवैध शराब और मांस, व्यापारी संघ में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस

देहरादून। केदारनाथ यात्रा हिंदू धर्म को मामने वाले लोगों के लिए पवित्र यात्रा है। लेकिन पड़ावों में अवैध तरीके से शराब और मांस बेचने का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। शराब तस्करी में ज्यादा से ज्यादा नेपाली लोगों की संलिप्तता दिखाई दे रही है। ऐसे में हिंदू संगठन और व्यापारी संघ में आक्रोश है। हालांकि, इस मामले में पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई जारी है।

जानकारी के मुताबिक, जब रात के वक्त यात्रा रोका जाता है तो, नेपाली मूल के लोग अवैध तरीके से शराब पड़ावों तक पहुंचाने लगते हैं। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने जगह-जगह छापामारा है, और वहीं यात्रा पड़ावों में भी छानबीन की जा रही है। इधर, व्यापार संघ का कहना है कि, नेपाली मूल के लोग यात्रा पड़ावों में बड़ी मात्रा में अवैध शराब पहुंचाने का कारोबार कर रहे हैं। इनकी धरपकड़ को लेकर ठोस कार्रवाई की जरूरत है। अब सवाल यह खड़ा होता कि, जगह-जगह पुलिस ने कई चेक पोस्ट बनाए हैं। जिसके बाद भी पड़ावों तक शराब कैसे पहुंच रही है? इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों और व्यापार संघ में भारी आक्रोश है। फिलहाल, पुलिस-प्रशासन मामले की जांच पड़ताल में कर वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

Related posts

रामोजी ग्रुप अब फ्री में सिखाएगा फिल्म मेकिंग , ऐसे कराएं रजिस्‍ट्रेशन

bbc_live

छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला जारी, मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग में अगले दो दिनों के लिए जारी की बारिश की चेतावनी

bbc_live

छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस विभाग को छोड़कर सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा 5 वर्ष बढ़ाई

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!