18.6 C
New York
September 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

CM आतिशी का बड़ा ऐलान, कोविड मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये की सहायता

दिल्ली। दिल्ली सरकार कोविड-19 महामारी के दौरान जान गंवाने वाले पांच लोगों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने जा रही है। मुख्यमंत्री आतिशी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने महामारी के कारण जान गंवाने वाले 92 लोगों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी थी।

बता दें कि, इस अवसर पर मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली के लोगों ने मानवता और समाज की रक्षा के लिए अथक परिश्रम किया, कई बार अपनी जान की कीमत पर भी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उनके जज्बे को नमन करती है।

आतिशी बोली – कोविड-19 महामारी पूरी मानवता के लिए एक गंभीर संकट

निश्चित रूप से, हालांकि यह राशि मृतकों के परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती, लेकिन यह उन्हें सम्मानजनक जीवन जीने का साधन प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोविड-19 महामारी पूरी मानवता के लिए एक गंभीर संकट है। इस संकट ने कई लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया; हालांकि, कई व्यक्तियों ने दिल्ली को इस संकट से बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी।

डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मचारियों, सहायक कर्मियों और सफाई कर्मचारियों सहित हजारों लोगों ने इस महामारी से लड़ने के लिए दिन-रात अथक परिश्रम किया है, जिनमें से कई इसके शिकार हुए और अपनी जान गंवा दी। यह कहा गया कि सरकार इन व्यक्तियों के परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है और उन्हें अटूट समर्थन दे रही है।

Related posts

पूर्व डिप्टी सीएम का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

bbc_live

तुरंत दिखेगा परिणाम…सावन शिवरात्रि पर जरूर करें इस विधि से पूजा

bbc_live

तोता एवं अन्य घरों में पाले गए पक्षी के संबंध में पूर्व में जारी निर्देश स्थगित

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!