BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsअपराध

कोर्ट की ग्रेड 3 और स्टेनोग्राफर परीक्षा में धांधली, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

रायपुर। शासकीय नौकरी के लिए आयोजित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में हेर-फेर करने वाले पांच जालसाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन पांचों आरोपियों ने बस्तर के दंतेवाड़ा के कुटुंब न्यायालय के लिए सहायक ग्रेड 3 और स्टेनोग्राफर के पदों पर आयोजित परीक्षा की पुस्तकों में हेर फेर किया था।

बता दें कि कुछ दिन पहले कुटुंब न्यायालय के लिए सहायक ग्रेड 3 और स्टेनोग्राफर के पदों पर 14 सितंबर 2024 को परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिका की जांच के दौरान उसमें खामियां पाई गई। जिस पर इसकी जांच की गई, तो सामने आया कि दीपक कुमार देवांगन, प्रीती नेताम, सावित्री अलेन्द्र, और विनोद कुमार की उत्तर पुस्तिका में बदलाव किया गया है।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने अज्ञात व्यक्ति के साथ मिलकर उत्तर पुस्तिका में अवैध रूप से बदलाव किए, साथ ही फर्जी हस्ताक्षर भी किए। पूरा मामला सामने आने के बाद उनकी उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया गया।

दूसरी तरफ इतना बड़ा फर्जी वाला सामने आने के बाद चयन समिति ने इसे गंभीरता से लिया और आंतरिक जांच बैठाई। साथ ही इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस कोतवाली में दर्ज कराई गई है। बहरहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में पांच को गिरफ्तार किया है। जिसमें जिला न्यायालय का रीडर पूनम चंद यादव, चौकीदार गणेश राम मरकाम, और तीन अभ्यर्थी शामिल है।

Related posts

कीमत जानकर रह जाएंगे दंग…भारत में पहली बार लॉन्च गूगल पिक्सेल 9 प्रो फोल्डेबल स्मार्टफोन

bbc_live

Aaj Ka Rashifal: कन्या के लिए मुश्किलें तो मकर को मिलेगा भाग्य का साथ, राशिफल से जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

bbc_live

भारत के हासिल की एक और उपलब्धि, अपना पहला रियूजेबल हाइब्रिड रॉकेट RHUMI- 1 किया लांच

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!