BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

पीएम मोदी, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि…महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज

आज यानी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों की जयंती है. इस मौके पर हर कोई बापू के अमूल्य योगदान और सादगी की मिसाल पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन कर रहा है. आज पीएम नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि अर्पित की.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणापुंज बना रहेगा.

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने शास्त्री के बारे में भी एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘लाल बहादुर शास्त्री ने देश के जवान, किसान और स्वाभिमान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.

राहुल गांधी ने भी अर्पित की श्रद्धांजलि

वहीं कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

दिल्ली के एलजी ने भी पुष्पांजलि अर्पित की.

इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विजय घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की

कई मंत्रियों ने भी बापू और शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर,केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने राजघाट पर महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Related posts

Wednesday Horoscope : आज बेहद संभलकर रहें मिथुन और सिंह समेत इन 6 राशियों के लोग, आर्थिक नुकसान के हैं योग

bbc_live

Daily Horoscope : आज संभलकर रहें मिथुन और कर्क समेत इन 5 राशि के लोग, धन हानि के हैं योग

bbc_live

लैंडिंग दौरान सऊदी एयरलाइंस के प्लेन में लग गई आग, सवार 297 लोगों की मुश्किल से बची जान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!