BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़राज्य

बिलासपुर-रायपुर के Reliance Jwellery shop में धोखाधड़ी : सोना और 97 हजार रुपए लेकर भी नहीं दी चेन, डॉक्टर 3 महीने से लगा रहा चक्कर

Reliance Jwellery shop fraud: बिलासपुर-रायपुर के रिलायंस ज्वेलरी शॉप Reliance Jwellery shop के प्रबंधकों ने एक डॉक्टर से 97,000 रुपए की ठगी की है। उन्होंने एक महीने के भीतर लेटेस्ट डिज़ाइन की रोज़ गोल्ड चेन देने का वादा किया और 14 ग्राम सोना और नकद वसूल लिया। हालांकि, तीन महीने बाद भी डॉक्टर को न तो सोने की चेन मिली है और न ही पैसे वापस मिले हैं। डॉक्टर ने तारबाहर पुलिस में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है, जो फिलहाल मामले की जाँच कर रही है।

क्या है पूरा मामला? 

बिलासपुर में ओम गार्डन, नेहरू नगर में रहने वाले रेडियोलॉजिस्ट डॉ. नितिन तहिलियानी 28 जुलाई को सोने की चेन खरीदने के लिए बिलासपुर स्थित रिलायंस ज्वेलरी स्टोर पहुंचे। स्टोर के मैनेजर ने उन्हें बताया कि, रायपुर में रोज गोल्ड का लेटेस्ट कलेक्शन उपलब्ध है और उन्हें रायपुर के जय स्तंभ स्थित दुकान पर जाने को कहा। वहीं व्यक्ति ने 14 ग्राम सोना और बाकी नकद जमा करवा दिया। 28 जुलाई को इस दर पर चेन बुक की गई और उन्हें 28 अगस्त को बिलासपुर की दुकान से इसे लेने का निर्देश दिया गया। निर्धारित समय पर दुकान पर पहुंचने पर उन्हें और इंतजार करने के लिए कहा गया। लगातार फॉलो-अप कॉल करने के बावजूद, दो महीने बीत जाने के बाद भी चेन नहीं दी गई। रायपुर की दुकान पर कई चक्कर लगाने के बाद भी चेन या रिफंड नहीं मिलने पर डॉक्टर ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया।

ईमेल भेजने की दी सलाह

कानूनी नोटिस भेजने के बाद रायपुर में मैनेजर ने सोना और पैसे वापस करने की बात कही और डॉ. नितिन को ईमेल भेजने की सलाह दी। डॉक्टर ने ईमेल भेजा। इसके बाद 6 अक्टूबर को जब फोन किया गया तो मैनेजर ने कहा कि, रायपुर से सोना और पैसे भेज दिए जाएंगे, लेकिन बिलासपुर की दुकान या उनके पते पर कोई नहीं पहुंचा। फिलहाल मैनेजर फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहा है। वहीं मैनेजर को 60 से 70 कॉल आ चुकी हैं, परेशान डॉक्टर ने बताया कि पिछले दो महीनों में उन्होंने मैनेजर से 60 से 70 बार संपर्क किया है। रायपुर में मैनेजर राजेश मिश्रा लगातार इस मुद्दे को उठाने से बचने के लिए तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। इस बीच, बिलासपुर में मैनेजर काजल और सूरज भी लगातार उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

कंज्यूमर फोरम जाने की कह रहे बात

लगातार की इस बहानेबाजी और धोखाधड़ी से परेशान डॉ. नितिन तहिलियानी ने InkQuest.in से बात करते हुए कहा कि, वे अब मामले को कंज्यूमर फोरम में लेकर जाने के बारे में सोच रहे है। वे अपने वकील से फिलहाल कानूनी सलाह ले रहे है। जल्द वे अदालत में केस फाइल करेंगे।

Related posts

छत्तीसगढ़: 2 दिन मौसम में होगा बदलाव, वज्रपात का अलर्ट

bbc_live

बीजापुर में हेड कांस्टेबल ने थाने में खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही तोड़ा दम

bbc_live

बीजापुर में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को पुलिस मुखबिरी के शक में उतारा मौत के घाट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!