23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी.ने छोड़ी वायनाड की सीट, रायबरेली से बने रहेंगे सांसद .. वायनाड सीट से उपचुनाव लड़ेंगी प्रियंका

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में स्पष्ट किया कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. वहीं उन्होंने उनके वायनाड सीट छोड़ने की घोषणा तो की ही साथ ही यह भी कहा कि, प्रियंका गांधी वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी.
इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी के एक पुराने स्लोगन ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का प्रयोग करते हुए कहा कि वह वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी. इस तरह कांग्रेस ने एक ही दिन में दो बड़ी घोषणाएं की हैं. एक तो राहुल गांधी का निर्णय कि वह रायबरेली से ही सांसद बने रहेंगे और दूसरा कि कांग्रेस ने वायनाड उपचुनाव के. के लिए अपना प्रत्याशी भी उतार दिया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने का फैसला किया और अपने पारिवारिक गढ़ रायबरेली में रहने का फैसला किया. विशेष रूप से,राहुल गांधी ने आम चुनावों में दोनों लोकसभा सीटों – केरल में वायनाड और उत्तर प्रदेश में रायबरेली पर प्रभावशाली अंतर से जीत हासिल की. नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की चर्चा के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस फैसले की घोषणा की गई

Related posts

मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी…देश में बनेगी 12 नई औद्योगिक स्मार्ट सिटी

bbc_live

PR Sreejesh on Vinesh Phogat : ‘वो एक योद्धा, मेडल की हकदार भी, मैं होता तो’….Vinesh Phogat को लेकर हॉकी के दिग्गज PR Sreejesh ने क्या कहा?

bbc_live

Amarnath Yatra 2024: नया कीर्तिमान स्थापित करने की ओर अमरनाथ यात्रा, अब तक 4.70 लाख के करीब श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!