9.5 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
खेल

ऑस्ट्रेलिया पर जीत का रथ जारी रखने उतरेगा भारत, ये है दोनों टीमों के संभावित 11

स्पोर्ट्स न्यूज़। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को सुपर-8 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। ग्रॉस आइलेट के डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जीत की लय बरकरार रखने को उतरेगी। सुपर-8 के अपने पिछले मैचों में भारत ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-1 की अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी।

भारतीय टीम में बदलाव की संभावना कम
टी20 विश्व कप 2024 के 51वें मैच में भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव की संभावना कम है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत उतरेंगे। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के लिए दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पांच मैचों में 135.71 के स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 42 रनों का रहा है। बीच के ओवरों में उनकी और सूर्या की जोड़ी भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकती है। टी20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज ने भारत के लिए इस विश्व कप में दो अर्धशतकों की मदद से 118 रन बनाए हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ वह सिर्फ छह रन बना सके थे। तंजीम ने उन्हें विकेटकीपर के हाथों कैच कराया था।

देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, जोश हेजलवुड।

Related posts

आमिर की बेटी आयरा का रिसेप्शन आज: मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा ग्रैंड फंक्शन; अमिताभ, शाहरुख और सलमान के पहुंचने की उम्मीद

bbcliveadmin

Adil Rashid का हाहाकार, वनडे में रचा इतिहास, इन दिग्गजों को पछाड़ा

bbc_live

IPL 2024 : मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स में बड़ा बदलाव, MS Dhoni ने छोड़ी कप्तानी, जाने अब कौन होगा नया लीडर…

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!