22 C
New York
September 20, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़बिलासपुर

राजधानी में सांसद राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर के बाद अब बिलासपुर में शिकायत दर्ज, प्रदेश के 5 संभाग में हुई FIR

बिलासपुर। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने का सिलसिला शुरू हो गया है. राजधानी रायपुर में गुरुवार को दर्ज एफआईआर के बाद अब बिलासपुर में भी राहुल गांधी (FIR filed against Rahul Gandhi) के खिलाफ FIR हुई है. इसके अलावा प्रदेश के पांचो संभागों में शिकायत दर्ज कराई गई. बता दें कि हाल ही में अमरीका प्रवास के दौरान राहुल गांधी ने सिख समाज को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद से देशभर में राहुल के बयान के बाद से सियासत गरमा गई है और मामले लगातार शिकायत दर्ज कराई जा रही है.

राहुल गांधी के अमेरिका प्रवास के दौरान दिए गए बयानों को लेकर बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में भाजपा पार्षदों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा 299 और 302 के तहत राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

शिकायत में भाजपा पार्षदों ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने अमेरिका प्रवास में सिख समाज के धार्मिक प्रतीक पगड़ी और कड़ा को लेकर भी अमर्यादित और अप्रासांगिक टिप्पणी करके भारतीय लोकतंत्र भारत की सर्व समावेशी और सर्वस्पर्शी संवैधानिक व्यवस्था पर चोट पहुंचाने के साथ-साथ सिख समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. राहुल गांधी का यह कृत्य भी भारतीय सर्वधर्म समभाव की छवि को बिगाड़ कर विश्व पटल पर सिख समाज को अपमानित करने और भारत की छवि को गलत रूप में प्रस्तुत करने की एक सोची समझी राजनीतिक साजिश को प्रमाणित करता है. मामले में एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए.

Related posts

यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, रेलवे ने छत्‍तीसगढ़ की 72 ट्रेनों को किया रद्द , यहां देखें लिस्‍ट

bbc_live

बलौदाबाजार हिंसा मामले में MLA देवेंद्र यादव की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 9 दिनों की बढ़ाई न्यायिक रिमांड

bbc_live

Lucknow Building Collapse : अब तक 8 लोगों की मौत, मलबा हटाने का काम जारी-ड्रोन की ली जा रही मदद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!