16.4 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराजनीतिराष्ट्रीय

ये चेहरे भी होंगे शामिल…दिल्ली की CM पद की आज शपथ लेंगी आतिशी

Atishi Oath: दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद सीएम को लेकर माहौल गर्म था. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया कि आतिशी मारलेना दिल्ली की मुख्यमंत्री होंगी. आज शाम 4.30 बजे आतिशी मारलेना दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. बताया जाता है कि आतिशी के मंत्री मंडल में कई मंत्री शामिल होंगे. इनमें से सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत आज शपथ लेंगे.

केजरीवाल की करीबी
अरविंद केजरीवाल के पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने के लिए कई लोगों के नामों की चर्चा हो रही थी. लेकिन सभी ने आतिशी पर भरोसा जताया. इसकी बड़ी वजह यह है कि आतिशी केजरीवाल की विश्वासपात्र हैं. दूसरी बात वह केजरीवाल के साथ अन्ना आंदोलन से साथ रही हैं. तीसरी बात आतिशी के पास ही सबसे ज्यादा मंत्रालय थे. जब केजरीवाल जेल में थे तो आतिशी ही दिल्ली के सभी मुद्दों पर सबसे ज्यादा मुखर रही हैं.

कौन हैं आतिशी?
साल 2013 में आतिशी ने AAP ज्वाइन किया. साल 2020 में वह आप की गोवा इंचार्ज बनीं. वह 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए AAP की पूर्वी दिल्ली की इंचार्ज बनीं. आतिशी सिंह ने 2019 में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन वह गौतम गंभीर से हार गईं. 2020 में आतिशी ने कालकाजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. यहां उन्होंने धर्मेंद्र सिंह को हराया. इसके बाद उन्हें दिल्ली सरकार में मंत्री बनाया गया. आतिशी के पति का नाम प्रवीन सिंह है.

Related posts

RCB Vs KKR: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने KKR को दिया 183 रनों का लक्ष्य, विराट कोहली ने खेली तूफानी पारी

bbc_live

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की बढ़ेगी मुश्किलें, राज्यपाल ने मुडा मामले में मुकदमा चलाने को दी मंजूरी

bbc_live

सीएम साय अपने बचपन के 94 वर्षीय स्कूली शिक्षक से मिलकर हुए भाव विभोर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!