16 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में शिक्षकों पर गिरी गाज, 2 शिक्षक निलंबित, जानिए वजह

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के बिजौर स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के खिलाफ मिल रही लगातार शिकायतों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई की है। बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी ने सहकर्मियों से दुर्व्यवहार करने और लापरवाही के मामले में 2 शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई जांच के बाद की गई है।

DEO को मिली थी शिकायत

बिलासपुर जिले के बिल्हा विकासखंड के बिजौर के एलबी प्राथमिक शाला बिजौर के 2 शिक्षकों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत मिली थी। इन दोनों पर सहकर्मियों से दुर्व्यवहार करने की शिकायत मिली थी। दरअसल, इन शिक्षकों पर संस्था में कार्यरत सफाई कर्मचारी के साथ मार-पीट करने, अध्यापन छोड़कर गप-शप करने, छात्रा की पिटाई करने, संस्था की झूठी खबर फैलाने और एसएमसी अध्यक्ष को धमकी देने की भी शिकायत मिली थी।

इन दो शिक्षकों को किया गया निलबिंत

बिल्हा विकासखंड के बिजौर स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की मनमानी और लापरवाही के शिकायत पर जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने कार्रवाई करते हुए सहायक शिक्षक पोलेश्वर यादव और ममता सोनी को निलंबित कर दिया।

स्कूल में अशांति और मारपीट की शिकायत पर हुई कार्रवाई

बिजौर स्कूल में पदस्थ दोनों शिक्षकों के आपसी विवाद के कारण स्कूल में अशांति का माहौल बन गया था, जिसके कारण शालेय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी। स्कूली बच्चों में भी यह चर्चा का विषय बना हुआ था। शिक्षिका सोनी के खिलाफ पदीय कर्तव्यों के विपरीत संस्था अन्य कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने संबंधी शिकायत सही पाई गई।

Related posts

Himachal: शिमला में बनेगा देश का सबसे बड़ा 14 किलोमीटर लंबा रोपवे, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

bbc_live

यात्रियों की फिर बढ़ी परेशानी, रेलवे ने 24 ट्रेनों को किया रद्द

bbc_live

CG News : वारंगल भेजने के नाम पर 52 छात्राओं और महिलाओं से की गई बदसलूकी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!