16.1 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

विदा होने से पहले छत्तीसगढ़ में दो दिन जमकर होगी बारिश, गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में हुई बारिश के बाद दिन का पारा पांच डिग्री तक कम हुआ है। अभी तीन दिन तक तापमान के वृद्धि होने के आसार नहीं हैं। 27 सितंबर तक छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के साथ गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

25 सितंबर को मध्य व दक्षिण छत्तीसगढ़, मध्य व उत्तरी छत्तीसगढ़ और 26 सितंबर को उत्तरी छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 27 सितंबर से बारिश की तीव्रता में कमी आ सकती है। अगले दो दिनों तक प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात व भारी बारिश होने की संभावना है। रायपुर शहर में बुधवार को गरज-चमक के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 डिग्री और 23 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

बारिश के मुख्य आंकड़े (मिलीमीटर) -कोमाखान में 50, बागबाहरा, आरंग, सोनाखान- 40, कवर्धा, महासमुंद, कुंडा, पल्लारी/पलारी, लैलूंगा, पखांजूर, नवागढ़, दुर्गकोंदल, अभनपुर-30, बालोद-20 मिलीमीटर वर्षा हुई।\

दक्षिण-पश्चिम मानसून आज, 24 सितंबर, 2024 को राजस्थान और गुजरात के कुछ और हिस्सों, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों से वापस हो चुका है।

जारी की गई चेतावनी
प्रदेश के कोरबा, गरियाबंद, धमतरी, बलोद, राजनांदगांव, मोहला मानपुर- अंबागढ़ चौकी, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर व बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। आगामी 48 घंटों के लिए: प्रदेश के बिलासपुर, रायगढ़, सारंगढ़- बिलाईगढ़, सक्ती, कोरबा, जांजगीर व बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना हैं।

Related posts

Delhi-NCR में तेज धूप, यूपी-राजस्थान बरसेंगे बादल, जानें मौसम का हाल

bbc_live

Kolkata scandal: संजय रॉय से संदीप घोष तक, CBI ने गिरफ्तार किए ये 5 प्रमुख आरोपी

bbc_live

साय सरकार की नीयत में खोट, पात्र महिलाओं को बनाया जा रहा अपात्र – कांग्रेस

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!