19.6 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsअपराधछत्तीसगढ़

55 साल के बुजुर्ग ने काटा खुद का गला, देवता को दी अपनी बलि, अधेड़ की मौके पर मौत …

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के धरसींवा क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बता दें कि, धरसींवा के निनवा गांव में एक श्रद्धालु ने देवता के सामने ही अपनी गर्दन काटकर बलि दे दी। वहीं इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। बताया ये जा रहा है कि, व्यक्ति ने कैंची से अपने गर्दन को काटा है, जिसके अभी कोई पुष्टि नहीं हुई हैं।

क्या हैं पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, रायपुर के धरसींवा थाना क्षेत्र के निनवा गांव निवासी 55 वर्षीय भुनेश्वर यादव ने अपने घर के अंदर स्थित देवस्थान के सामने कैंची से अपनी गर्दन काटकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद देवस्थान वाला कमरा खून से लथपथ हो गया। वहीं यह घटना आज सुबह लगभग 11:00 बजे की बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश मिश्र ने कहा कि कोई भी देवी देवता प्राण की बलि नहीं मांगता है. अगर ईश्वर को आप अपना मानते हैं, तो कोई भी नहीं कहेगा की उसके लिए आप अपनी जान दे दें. ये एक प्रकार का अंधविश्वास है जिससे लोगों को बचना चहिए. इससे पहले भी कई बार ऐसे बातें सामने आई है कि लोग अपनी जीभ, उंगली काट लेते हैं ये सब अंधविश्वास है और इससे लोगों का ही नुकसान है।

Related posts

हरियाणा की धरती से अरविंद केजरीवाल ने BJP पर किया बड़ा वार

bbc_live

‘DJ ब्रावो से मैंने बहुत कुछ सीखा है’: शिवांगी शर्मा ने कहा- मैं अपने हर सॉन्ग में परफेक्शन लाना चाहती हूं

bbcliveadmin

Haryana: क्या राजनीति में होगी बजरंग पुनिया-विनेश फोगाट की एंट्री? चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच मिले राहुल गांधी से

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!