6.5 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

हरियाणा में मिली हार के बाद अपनों के निशाने में आई कांग्रेस, शिवसेना से लेकर आप तक ने डाली नसीहत

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी ने ‘INDIA’ गठबंधन के सहयोगी दलों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी चुनावी रणनीति पर पुनर्विचार करने की सलाह ली है।

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव परिणामों का “सबसे बड़ा सबक” बताया कि चुनाव में अति आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, “हर चुनाव और हर सीट कठिन होती है, इसलिए किसी को भी इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।”

शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने हरियाणा के नतीजों को महाराष्ट्र के आगामी चुनावों पर प्रभावहीन बताया, लेकिन कांग्रेस को सलाह दी कि वह अपनी चुनावी रणनीति पर फिर से विचार करे। भाकपा महासचिव डी. राजा ने भी कांग्रेस से आत्मचिंतन की अपील की और सभी सहयोगियों को साथ लेकर चलने का सुझाव दिया।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे के लिए शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा के साथ बातचीत जारी रखी है। कांग्रेस नेता रमेश ने गठबंधन धर्म की याद दिलाते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने महाराष्ट्र में पहला स्थान हासिल किया था। उन्होंने कहा, “हम अपने साथी दलों के बारे में कुछ नहीं कहेंगे। गठबंधन को मजबूत करना हमारा कर्तव्य है।”

इस स्थिति में, कांग्रेस को अपनी रणनीति को सुदृढ़ करने और आगामी चुनावों में बेहतर प्रदर्शन के लिए नए दिशा-निर्देशों की आवश्यकता महसूस हो रही है।

Related posts

छत्तीसगढ़ में SBI Bank का फर्जी ब्रांच खोलकर लोगों से ठगी कर रहे गिरोह का हुआ भंडाफोड़ , 3 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज

bbc_live

छत्तीसगढ़ में पिछले 8 माह में हुए 600 से अधिक रेप- कांग्रेस

bbc_live

इन लोगों को नहीं पीना चाहिए हल्दी वाला दूध, जानें क्यों?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!