8.1 C
New York
October 25, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

Crime News: छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 62 लाख के गांजे के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने अवैध गांजा परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बड़ी सफलता प्राप्त की हैं। बता दें कि पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध गांजा परिवहन कर रहे दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, इस कार्रवाई में तस्करों के पास से 245.105 किलो ग्राम गांजा बरामद हुआ, जिसकी बाजार कीमत लगभग 61,27,625 रुपये है। पुलिस ने बरामद गांजे समेत एक टाटा 1109 वाहन, दो एन्ड्रायड मोबाइल फोन और कुछ नकद राशि भी जब्त की है। बता दें, पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के निर्देशन में थाना कुकदुर की टीम ने संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखते हुए नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच 24 अक्टूबर को उन्हें सूचना मिली कि, एक टाटा 1109 वाहन में अवैध गांजा परिवहन हो रहा है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाहन को रोककर जांच की, जिसमें अवैध गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेजा दिया है। इस कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक ने थाना कुकदुर टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बबलू सिंह (35) और शिवकुमार (28) के रूप में हुई है। बबलू सिंह उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर का निवासी है, जबकि शिवकुमार रायबरेली से है। इनके पास से जब्त किए गए गांजे के अलावा, घटना में प्रयुक्त टाटा 1109 वाहन, दो एन्ड्रायड मोबाइल फोन और 1,020 रुपये नकद भी जब्त किए गए हैं। कुल मिलाकर, जब्त की गई सामग्री की कीमत 71,48,645 रुपये है। जानकारी के अनुसार, इसके पहले 20 अक्टूबर 2024 को भी थाना बोड़ला में 54 किलो ग्राम गांजा जब्त किया गया था। जो इस अभियान की निरंतरता को दर्शाता है। कबीरधाम पुलिस का यह अभियान नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने का प्रयास है।

Related posts

POLITICS NEWS: जाति प्रमाण पत्र पर मचा सियासी बवाल : पूर्व सीएम बघेल ने कहा “पिछड़े वर्ग का विरोधी है सरकार”

bbc_live

प्राण प्रतिष्ठा के बाद Ayodhya का पहला दीपोत्सव होगा ऐतिहासिक, 25 लाख दीयों से बनेगा नया रिकॉर्ड

bbc_live

देश में पहली बार बना ‘रेल रक्षक दल’, जानें क्या है और कैसे करेगा काम

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!