30.2 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Daily Horoscope: वट सावित्री व्रत और शनि जयंती का आज शुभ संयोग, आज खूब लाभ कमाएंगे इन 7 राशियों के लोग

Daily Horoscope: गुरुवार के दिन ज्येष्ठ माह की अमावस्या है. इस दिन शनि जयंती और वट सावित्री व्रत भी है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बार में आप राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आप दिन में घटने वाली घटनाओं के बारे में एक अनुमान लगा सकते हैं.

आज के दिन मेष राशि में मंगल विराजमान हैं. वृषभ राशि में सूर्य, चंद्रमा, बुध, शुक्र और गुरु ग्रह विराजमान हैं. वहीं, केतु कन्या राशि में बैठे हैं. इसके साथ ही राहु मीन व कुंभ में शनि विराजमान हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ही राशिफल निकाला जाता है. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

कार्यस्थल पर आपके अनुकूल वातावरण बना रहेगा . दूसरों की मदद करने का अवसर मिलेगा .व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं .

वृषभ राशि 

बिना सोचे समझे कोई भी कार्य न करें .पारिवारिक जिम्मेदारी पर आप ध्यान अवश्य दें . परिश्रम के अनुकूल फल नहीं मिलने से तनाव बढेगा . आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं .

मिथुन राशि 

कार्य की अधिकता बनी रहेगी . नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं . सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी . कारोबार में नए अनुबंध आपके लिए लाभदायक रहेंगे .

कर्क राशि 

मन में अज्ञात भय बना हुआ हैं . दोस्तों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों में सक्रिय होना आपके लिए आवश्यक है . नौकरी में उच्चाधिकारियों से व्यर्थ विवाद की स्थिति को टालें .

सिंह राशि 

छोटी-छोटी बातों पर क्रोधित होना ठीक नहीं है . मनचाहा साथ मिलने से कामकाज में मन लगेगा . राजनीति में बड़े लोगों से मुलाकात के अवसर सामने आएंगे, जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा .

कन्या राशि 

आप थोड़ा सा कम बोलें और जो भी बोलें अच्छा बोले . प्रोफेशन में परिवर्तन संभव है . आपको कर्ज लेने से दूर रहना है. परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी . परिवार में आपकी सलाह को स्वीकार कर लिया जाएगा.

तुला राशि 

आपके द्वारा आज किया गया आर्थिक निवेश लाभदायक रहेगा. अपनी गलत आदतों पर नियंत्रण रखना जरूरी है,  यही आपके पतन का कारण बन सकता है . विरोधी सक्रिय रहेंगे.

वृश्चिक राशि 

आपकी दिनचर्या में बदलाव हो सकता है . कारोबार में अनुकूल अवसर प्राप्त होंगे . स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें . आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी . यात्रा में सतर्कता आवश्यक है.

धनु राशि

अज्ञात भय से आप चिंतित रहेगे.व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे . धन लाभ की आशा प्रबल होगी . पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा . निजी जीवन में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा .

मकर राशि 

समय की अनुकूलता से मन प्रसन्न होगा.नए व्यवसायिक कार्यों में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है .पारिवारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे . साझेदारी की समस्या का निराकरण होगा . आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा .

कुंभ राशि 

आज आपके लिए दिन शुभ हैं . दोस्तों से उपहार मिलेगा . व्यवसायिक पुरानी उधारी वापस मिलने में आपको सफलता मिलेगी. आर्थिक निवेश में सावधानी जरूरी है . विलासिता के प्रति रुझान बढ़ेगा .

मीन राशि 

आज का दिन व्यावसायिक दृष्टि से लाभदायक और अनुकूल रहेगा . भवन भूमि के रुके हुए कार्य पूरे होंगे . गृहस्थ जीवन शांतिमय रहेगा . आर्थिक स्थिति मजबूत होगी .

Related posts

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी : अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने डाला वोट

bbc_live

CM पद से हटने पर चंपई सोरेन का छलका दर्द, बोले- थोड़ा और समय मिलता तो कई काम करता

bbc_live

Aaj Ka Panchang : आज के पंचांग से जानें भौम प्रदोष के दिन का शुभ और अशुभ काल का क्या रहेगा समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!