23 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
खेलराष्ट्रीय

PAK vs CAN T20 WC: टूटे पाकिस्तान के लिए आखिरी मौका, उम्मीदों पर पानी न फेर दे बारिश

टी20 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में दो हार के बाद पाकिस्तान के लिए आखिरी मौका है. पाकिस्तान और कनाडा के बीच न्यूयॉर्क के नासउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होगा. ये पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला मुकाबला है. पहले मैच में अमेरिका और फिर भारत से हारने के बाद बाबर सेना टूट गई  है. जिस तरह से भारत ने हराया उससे पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. दूसरी ओर कनाडा की टीम ने आयरलैंड को हराया है और आज अगर पाकिस्तान को हरा देती है तो पाकिस्तान का अमेरिका से बैग पैक हो जाएगा.

कनाडा की तुलना में टेस्ट प्लेयिंग देश पाकिस्तान का प्रदर्शन काफ़ी शर्मनाक है. पाकिस्तान अमेरिका (USA) से हारने के बाद भारत के ख़िलाफ़ 120 के लक्ष्य का पीछा भी नहीं कर पाई और अब उसे अगले राउंड में प्रवेश करने के लिए ना सिर्फ़ ख़ुद के खेल में सुधार करने की आवश्यकता है बल्कि अब उसे अपने ग्रुप में अन्य मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा. पाकिस्तान का अब सुपर आठ में क्वालीफाई करने का मौका कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत पर निर्भर करेगा, लेकिन इसके लिए उसे उम्मीद करनी होगी कि अमेरिकी टीम भारत और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबलों में बुरी तरह हार जाए.

पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल

भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला गया था. यहा पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल है. 100, 120 रन का स्कोर भी बनाने में दिक्कत होती है. केवल पिच नहीं आउट फील्ड भी परेशानी का कारण है. गेंद ट्रैवल नहीं कर रही, ऐसे में बल्लेबाज जूझते दिखाई दे रहे हैं. भारत ने पाकिस्तान को 120 रन नहीं बनाने दिया. कनाडा-पाकिस्तान मैच की बात करें तो यह मैच भी लो स्कोरिंग होने की उम्मीद है.

कैसा रहेगा मौसम

मौसम की बात करें तो मैच के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश भी हो सकती है. भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले भी बारिश हुई थी. पाकिस्तान चाहेगा की पूरा मैच हो. अगर मैच धुल गया तो पाकिस्तान का टूर्नामेंट से निकलना तय हो जाएगा.

कनाडा की टीम
साद बिन जफर (कप्तान), आरोन जॉनसन, रविंदरपाल सिंह, नवनीत धालीवाल, कलीम सना, डिलोन हेलिगर, जेरेमी गोर्डन, निखिल दत्ता, परगट सिंह, निकोलस किरटन, रेयानखान पठान, जुनैद सिद्दीकी, दिलप्रीत बाजवा, श्रेयस मोव्वा और ऋषिव जोशी.

पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस राऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

Related posts

Paytm Payments Bank के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा

bbc_live

कल 12 मार्च की शाम तक चुनावी बाॅण्ड की जानकारी सार्वजनिक करे, सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को लगाई फटकार

bbc_live

Aaj Ka Panchang : पंचांग से जानें आज किस मुहूर्त में शुरू करें शुभ काम और किसमें रहें सावधान?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!