9.5 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

महाराष्ट्र : नागपुर की बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका, विस्फोटक पैक करने के दौरान हादसा, 5 की मौत

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में गुरुवार को विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई। हादसा नागपुर से 25 किलोमीटर दूर धमना गांव में घटी है। यहां चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में दोपहर करीब 1 बजे धमाका हुआ है। इस हादसे में 8 से अधिक लोग घायल हैं, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं हादसे के कारणों की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

विस्फोटक पैकिंग के दौरान हुआ धमाका

पुलिस का कहना है कि फ़ैक्ट्री में विस्फोटक पैक करते समय जोरदार धमाका हुआ है। घटना के समय फैक्ट्री में कितने लोग मौजूद थे इसकी जानकारी अभी  सामने नहीं आई है।

इस घटना की सूचना मिलने पर शरद पवार गुट के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल देशमुख मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने हादसे के शिकार हुए पीड़ितों से भी मुलाकात की। उन्होंने बताया कि यह साफ़ तौर पर लापरवाही का मामला है, इस फैक्ट्री का मालिक और प्रबंधक भी अभी फरार है।

गौरतलब है कि, ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी पिछले साल दिसंबर में नागपुर के चकदोह में एक विस्फोटक फैक्ट्री में धमाका हुआ था जिसकी चपेट में आने से 9 लोगों की जान चली गई थी।

Related posts

पाकिस्तान में दिल दहलाने वाली वारदात : बस से उतारकर किया कत्लेआम, आतंकियों ने 23 निर्दोषों पर बरसाई गोलियां

bbc_live

AAP नेता सोमनाथ भारती ने सिर मुंडवाने के वादे से किया इंकार, कहा – मोदी पूर्ण बहुमत से नहीं जीते

bbc_live

योगी की मेफ़िया को धमकी-4 जून को माफिया मुक्त होगा यूपी, अवैध जमीनों पर स्कूल और अस्पताल बनाएंगे

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!