22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

मौत के मुंह से बचे 325 यात्री, उड़ते विमान में आया इतना खतरनाक टर्बुलेंस कि सभी पैसेंजर्स उड़ कर छत से चिपक गए

दिल्ली। एयर यूरोप बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर की एक उड़ान सोमवार को खतरनाक टर्बुलेंस की चपेट में आ गई और विमान की ब्राजील में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, जिससे 30 लोग घायल हो गए। टर्बुलेंस इतनी तीव्र थी कि यात्री अपनी सीटों से उछल पड़े, जबकि एक व्यक्ति ऊपरी डिब्बे में फंस गया। जिसे बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया।

स्पेनिश एयरलाइन ने कहा कि यह घटना तब हुई जब विमान स्पेन के मैड्रिड से उरुग्वे की राजधानी मोंटेवीडियो जा रहा था। द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन के अनुसार, टर्बुलेंस के बाद उड़ान UX045 को पूर्वोत्तर ब्राजील के नेटाल हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।

यात्रियों ने टर्बुलेंस के कारण हुए नुकसान और उसके बाद के वीडियो पोस्ट किए, जिसमें एक वीडियो में एक व्यक्ति के पैर ओवरहेड बिन से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ लोगों को उसे नीचे खींचने के लिए इकट्ठा होते देखा गया, जबकि इस दौरान एक बच्चे के रोने की आवाज़ आ रही थी। 325 यात्रियों को ले जा रही उड़ान में टर्बुलेंस के प्रभाव के कारण छत के पैनल तक फटे हुए थे, एक टूटी हुई सीट और ऊपर लटकते ऑक्सीजन मास्क दिखाई दिए।

एक बयान में, एयर यूरोपा ने कहा कि उड़ान बिना किसी समस्या के उतर गई और लोगों की चोटों का इलाज किया जा रहा है। एयरलाइन ने कहा, “विमान में घायल हुए लोगों का पहले से ही इलाज किया जा रहा है।”

द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एक यात्री, नोरिस ने कहा कि वह आराम कर रहा था और यूरोपीय दौरे से घर वापस अपनी उड़ान का आनंद ले रहा था, जब कप्तान ने टर्बुलेंस की चेतावनी की घोषणा की और यात्रियों को अपनी सीट बेल्ट बांधने और बैठे रहने के लिए कहा। नोरिस ने उरुग्वे आउटलेट एल ऑब्जर्वडोर को बताया, “इसके काफी समय बाद, एक बहुत ही मामूली सी टर्बुलेंस हुई, इसे बमुश्किल महसूस किया गया और एक क्षण से दूसरे क्षण तक विमान अचानक गिर गया और हम सभी ऊपर चले गए।” उन्होंने कहा, “जिनके पास सीट बेल्ट नहीं थी वे विमान में ही उड़ गए और कुछ लोग छत से चिपके रह गए।” उरुग्वे के विदेश मंत्रालय के अनुसार, घायलों का इलाज नेटाल के मोनसेनहोर वालफ्रेडो गुर्गेल अस्पताल में किया जा रहा था और उनके मोंटेवीडियो लौटने के लिए परिवहन तैयार किया जा रहा था। एक यात्री जुआन ने हवा में हुई घटना की तुलना “किसी डरावनी फिल्म से” से की और कहा कि यह मृत्यु के निकट का अनुभव था।

Related posts

वन मंडल कोरबा के भुलसीडीह गांव में वन विभाग की 200 एकड़ से अधिक जमीन की अवैध खरीदी- बिक्री का मामला

bbcliveadmin

Horoscope 14 August 2024: मेष, मिथुन, मीन राशि वाले परेशान रहेंगे, जानें अपना राशिफल

bbc_live

Khatna: खतना ने ली मासूम बच्चे की जान, परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!