BBC LIVE
राष्ट्रीय

NEET PG 2024 Date: 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित होगी नीट पीजी परीक्षा, NBEMS ने जारी की अधिसूचना

दिल्ली। देश भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में संचालित होने वाले पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – पीजी (NEET PG) 2024 की तारीख का ऐलान कर दिया है। बोर्ड द्वारा आज यानी शुक्रवार, 5 जुलाई को जारी आधिसूचना के अनुसार नीट पीजी 2024 का आयोजन 11 अगस्त को किया जाएगा।

NEET PG 2024 में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि NBEMS ने परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किए जाने की घोषणा की है। हालांकि, बोर्ड ने पाली की अधिक जानकारी अपनी अधिसूचना में नहीं दी है और इसके लिए विवरण आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर यथासमय प्रकाशित किए जाने की जानकारी दी गई है।

बता दें कि NEET PG 2024 परीक्षा का आयोजन पहले 23 जून को किया जाना था। हालांकि, परीक्षा शुरू होने से 12 घंटे पहले इस परीक्षा को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा विज्ञप्ति जारी करते हुए स्थगित कर दिया गया था। मंत्रालय ने यह निर्णय देश में प्रतियोगी परीक्षाओं की पवित्रता प्रभावित होने के आरोपों के साथ हो रहे देशव्यापी प्रदर्शनों के मद्देनजर ‘एहतियाती कार्रवाई’ के तौर पर लिया था।

NEET PG 2024 परीक्षा के स्थगित किए जाने के बाद इस उम्मीदवार लगातार परीक्षा की नई तिथि घोषित करने की मांग कर रहे थे। इस क्रम में परीक्षा आयोजित करने वाले NBEMS ने संशोधित तिथि की संक्षिप्त जानकारी शुक्रवार को साझा कर दी।

Related posts

Aaj Ka Panchang : चैत्र शुक्ल पक्ष की चतुर्थी आज,, नोट करें दिन के शुभ-अशुभ मुहूर्त, पढ़ें पूरा पंचांग

bbc_live

Aaj Ka Rashifal: मेष, तुला, कुंभ, वृश्चिक, मिथुन का दिन वरदान समान, कन्या वाले शनिदेव को करें प्रणाम

bbc_live

Daily Horoscope: समय रहते ही पूरा कर लें अपना काम, वरना हो सकता है नुकसान, जानिए 3 जून को क्या कह रहे हैं आपके सितारे?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!