27.6 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

CG Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बना नया चक्रवात, छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का अनुमान

  रायपुर : बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, इस चक्रवात के एक-दो दिन में कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होने की संभावना है। इसके प्रभाव से सोमवार से वर्षा होने का सिलसिला तेज हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। मानसून द्रोणिका वर्तमान में राजस्थान, उत्तर प्रदेश से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र, झारखंड एवं ओडिशा पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना गया है।

रायपुर के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक प्रदेश में बारिश की गतिविधि और बढ़ेगी, साथ ही कुछ क्षेत्रों में तो भारी बारिश की संभावना है।

बारिश के चलते अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है और लोगों को उमस से थोड़ी राहत मिली है। शनिवार को  रायपुर का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे। रविवार को भी राजधानी रायपुर में रुक रुककर बारिश होती रही।

Related posts

जीते हुए प्रत्याशी पर अपराधिक रिकॉर्ड छुपाने का आरोप, HC में दायर हुई चुनाव याचिका, नोटिस जारी

bbc_live

Daily Horoscope: कर्क और सिंह समेत इन 7 राशि वालों को आज होगा बंपर लाभ तो मेष सहित इन 5 राशियों रहना होगा सावधान

bbc_live

गाज़ीपुर में आज़मीने हज का इस्तेक़बालिया प्रोग्राम हुआ सम्पन्न

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!