BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

महतारी वंदन योजना पर मंत्री OP चौधरी ने भूपेश बघेल को दे डाला चैलेंज…

 रायपुर :- महतारी वंदन का पैसा प्रदेश की बहुत सी महिलाओं को नहीं मिल रहा है। यह दावा कांग्रेस लगातार कर रही है। सोशल मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योजना का पैसा न मिलने का दावा किया। मंगलवार को मीडिया के सामने आकर इस मामले में पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने भी बयान दिया।

डहरिया ने कहा धीरे-धीरे सभी को पैसा मिलना बंद ही हो जाएगा। यह बयान सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस के दोनों नेताओं को चैलेंज दे दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे साथ वह अपने ही गांव में चलें या मेरे गांव में चलें और चलकर महिलाओं से पूछ लें कि पैसा मिल रहा है या नहीं। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

भूपेश बघेल की पोस्ट
सोशल मीडिया पोस्ट पर पूर्व CM भूपेश बघेल की ओर से लिखा गया- महतारी के नाम पर योजना शुरू की, फिर उस योजना में पैसा देने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता से बिजली बिल के नाम पर वसूली शुरू की। जनता से वसूली करने के बाद भी महिलाओं को महतारी वंदन योजना की राशि क्यों नहीं मिल रही है? ये “वसूलीबाज” सरकार जवाब दे।

फिर डहरिया ने किया योजना बंद होने का दावा
मंगलवार को इस मामले में शिव डहरिया ने कहा- सरकार जिन लोगों को महतारी वंदन योजना की राशि दे रही है, उनकी सूची जारी करे। चुनाव के बाद बहुत सारे लोगों को पैसा नहीं मिल रहा है। शिकायत गांव में आ रही है हमारे यहां, लोग मुझको कल फोन किए थे बताए कि पैसा मिलना बंद हो गया। अब चुनाव संपन्न हो गया तो महतारी वंदन की राशि धीरे-धीरे लोगों को मिलना बंद हो जाएगी।

दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा
कांग्रेस नेताओं के दावों के बाद प्रदेश के वित्त मंत्री ने मंगलवार को इसका जवाब दिया, उन्होंने कहा- भूपेश बघेल जी ने जब मेनिफेस्टो जारी किया था अपने 2018 के चुनाव में तब उन्होंने कहा था कि हर महीने 500 रुपए छत्तीसगढ़ की महिलाओं को देंगे। पिछले 5 साल में किसी को 5 रुपए नहीं मिले।
वित्त मंत्री ने आगे कहा- आज 655 करोड़ की राशि हर महीने छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं को दी जा रही है। लगातार ये राशि मिल रही है तो उनके पेट में दर्द हो रहा है। उनके गांव में भी हम चलने को तैयार हैं और वहां जाकर महिलाओं के हाथ खड़े करवाएंगे तो कितने महिलाओं के हाथ खड़े होते हैं, भूपेश बघेल खुद अपनी आंखों से जाकर देख सकते हैं।

ओपी चौधरी ने कहा कि मैं उन्हें अपने गांव में भी आमंत्रित करता हूं, जिस भी गांव में जाना चाहेंगे, वहां जाकर पूछ लेंगे कि महतारी वंदन का पैसा कितने लोगों को मिल रहा है। अपने आप महिलाओं के हाथ खड़े होंगे, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। उन्हें जवाब देना चाहिए कि अपने वादे के मुताबिक उन्होंने 500 रुपए महिलाओं को क्यों नहीं दिए।

Related posts

CGPSC घोटाला : CBI ने रायपुर, भिलाई, दुर्ग समेत कई शहरों में मारे छापे, पूर्व चेयरमैन और राज्यपाल के पूर्व सचिव के ठिकानों पर दबिश

bbc_live

भाजपा के स्थापना दिवस पर सीएम विष्णुदेव साय ने कार्यकर्ताओं की दी बधाई

bbc_live

PETROL DIESEL PRICE : पेट्रोल-डीजल की कीमत में गिरावट…जानें क्या है आपके शहर का रेट?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!