23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़

तेज बारिश में सालों पुराना पुल ढहा, 24 गांव का संपर्क टूटा, आवाजाही प्रभावित…

 सुकमा। तेज बारिश के चलते जिले के जगरगुंडा में मल्लेबाग में एक पुराना पुल ढह गया। जिसके चलते जगरगुंडा से सुकमा जिला मुख्यालय के लिए अब वाहनों की आवाजाही भी कई घंटों से प्रभावित रही है।  बता दें कि सुकमा जिले में लगातार हो रही बारिश के बीच अंदरूनी क्षेत्रों में जनजीवन पर प्रभाव देखने को मिल रहा है। जहां नदी नाले जल भराव के चलते उफान पर चल रहे हैं।

इस बीच सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित जगरगुंडा में मल्लेबाग तेज पुल बहाव के चलते क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके चलते जगरगुंडा से सुकमा जिला मुख्यालय के लिए अब वाहनों की आवाजाही भी कई घंटे से प्रभावित रही। बताया जाता है कि इन इलाकों में दो दशकों से पुल का काम नहीं हुआ था। हाल में इन इलाकों में सड़क और पुल बनाने का काम भी जारी है और बारिश के बीच पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से इन इलाकों के लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।
फिलहाल, प्रशासन ने इस क्षतिग्रस्त पुल से लोगों को सुरक्षा के लिहाज से आवाजाही न करने की अपील की गई है। क्योंकि सुकमा जिले के लिए जगरगुंडा समेत दो दर्जन से ज्यादा गांव का एकमात्र रास्ता यहीं से गुजरते हैं। हालांकि जगरगुंडा दंतेवाड़ा क्षेत्र का सीमावर्ती इलाका है, जो फिलहाल सड़क से जुड़ा है। लेकिन इन ग्रामीणों को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए दंतेवाड़ा होकर भी गुजरना पड़ सकता है।

Related posts

प्रदेशवासियों को CM साय ने दी तीजा तिहार की बधाई…कहा -छत्तीसगढ़ में तीज, त्यौहारों की एक समृद्ध परम्परा है

bbc_live

रामधूनी में राम के नाम के गुणगान से गांव भक्तिमय हो जाता है रामू रोहरा

bbc_live

नाले के तेज बहाव में बहा बुजुर्ग, 12 किमी दूर मिला शव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!