16.3 C
New York
September 8, 2024
BBC LIVE
दिल्ली एनसीआरराज्यराष्ट्रीय

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की हालत चिंताजनक, मेदांता में चल रहा है इलाज

नई दिल्ली।  भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा की हालत चिंताजनक है । हार्ट अटैक की शिकायत के बाद गंभीर अवस्था में उन्हे गुड़गांव के मेदांता में भर्ती कराया गया जिसके बाद लगातार चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, करीब 27 दिन पहले हार्ट अटैक की गंभीर शिकायत के बाद भर्ती कराया गया है। मध्यप्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई ने मेदांता पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात कर हालचाल जाना।

पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने 18 घंटे पहले अपने फेसबुक वॉल पर लिखा

उल्लेखनीय है कि, प्रभात झा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहने के अलावा मध्यप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और तीन बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। राजनाथ सिंह के अध्यक्षीय कार्यकाल में राष्ट्रीय सचिव रह चुके हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रुप में पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी रहे हैं।छत्तीसगढ़ में पहली बार भाजपा सरकार बनाने में उनकी अहम भूमिका रही है। इसके अलावा कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय  रायपुर की संकल्पना से लेकर उसे मूर्त रुप देने में उनका सर्वाधिक योगदान रहा है।

अविभाजित मध्यप्रदेश में भाजपा की मीडिया विंग की परिकल्पना और उसे मजबूत रुप से स्थापित करने में उनका खासा योगदान है। उन्हे अविभाजित मध्यप्रदेश का पहला संवाद एवं सम्पर्क प्रमुख बनाया गया था , इस पद को बाद में प्रदेश मीडिया प्रभारी के नाम से जाना गया। पार्टी ने उन्हे कई राज्यों जैसे गुजरात, झारखण्ड ,उत्तरप्रदेश और बिहार के विधानसभा चुनावों में मीडिया मैनेजमेन्ट की जिम्मेदारी सौंपी ,जिसका उन्होने बखूबी निर्वहन किया।

प्रभात झा के निकट सहयोगी रहे भाजपा के पूर्व संभागीय मीडिया प्रभारी और जबलपुर के अधिवक्ता मनीष मिश्रा के अनुसार  पार्टी में जनाधार वाले कई नेता हुए हैं लेकिन कुशाभाऊ ठाकरे के बाद श्री झा भाजपा के ऐसे दूसरे नेता थे जिन्होने कार्यकर्ताओं के मर्म को समझा। प्रदेश अध्यक्ष के रुप में अपने कार्यकाल के दौरान मध्यप्रदेश के लगभग हर मंडल तक पहुंचकर कार्यकर्ताओं की बैठक लेने वाले शायद वे इकलौते नेता रहे हैं। पार्टी से मिली जिम्मेदारियों के कारण मध्यप्रदेश के अंदर औऱ अन्य राज्यों में दायित्व के दौरान लगातार दौरों के कारण ही मधुमेह औऱ उच्च रक्तचाप की बीमारी की चपेट में आए।

Related posts

iQOO Z9 Lite 5G : जाने स्पेसिफिकेशन्स…iQOO Z9 Lite 5G स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च

bbc_live

Breaking: PM मोदी को चुना गया NDA गठबंधन का नेता, विपक्षी दलों की भी मीटिंग शुरू

bbc_live

चुनाव प्रचार खत्म होते ही ध्यान में लीन होंगे पीएम मोदी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!