23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्यराष्ट्रीय

खाद्य विभाग ने KFC, Pizza Hutt और Momos Adda पर मारा छापा,एक ही फ्रीजर में मिले वेज और नॉनवेज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नियंत्रक खाद्य और औषधि प्रशासन ने खाद्य गुणवत्ता को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने आज शनिवार सुबह मैगनेटो मॉल में केएफसी (KFC), सिटी सेंटर मॉल में पिज्जा हट (Pizza hut) और मोमोज अड्डा पर छापा मारा है. इस जांच कार्रवाई में कंपनियों के खाद्य पदार्थों में गुणवत्ता को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है.

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मैगनेटो के मल्टीनेशनल फूड कंपनी KFC में खाद्य पदार्थों को तलने (Fry करने) में उपयोग किए जाने वाले frying oil का टीपीएम (TMP) जांच किए जाने पर 30% से अधिक पाया, जबकि Fssai के अनुसार TMP 25% से अधिक नहीं होना चाहिए. इसलिए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लगभग 100 लीटर frying oil को जप्त किया है. इसके अलावा वेज और नॉन वेज खाद्य पदार्थ के विक्रय हेतु काउंटर में सही आईडेंटिफिकेशन (Identification) नहीं पाए जाने पर नोटिस जारी किया है.

वेज-नॉनवेज मिले एक ही फ्रीजर में
सिटी सेंटर मॉल स्थित पिज्जा हट में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने जांच कार्रवाई के दौरान पाया कि वेज और नॉनवेज खाद्य पदार्थों को एक ही फ्रीजर में रखा जाता है. वहीं APPROVED एजेंसी से पेस्ट कंट्रोल प्रोग्राम कराया जाना भी नहीं पाया गया. इसके अलावा जांच में संस्था के कार्यरत कर्मियों का मेडिकल जांच रिपोर्ट नहीं पाया गया. इन बिंदुओं पर विभागीय अधिकारियों ने पिज्जा हट को 14 दिन इंप्रूवमेंट में का इंप्रूवमेंट का नोटिस जारी किया है.

Related posts

नीट परीक्षा प्रश्नपत्र मामला : अभ्यर्थियों की याचिका परहाईकोर्ट ने की सुनवाई, एनटीए से मांगा जवाब

bbc_live

अवैध गुटखा फैक्ट्री में GST विभाग की दबिश

bbc_live

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, पीएम मोदी के तीसरी बार शपथ लेते ही POK होगा भारत का हिस्सा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!