BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराष्ट्रीय

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 8 की मौत रेल और सड़क सेवाएं बुरी तरह प्रभावित

अहमदाबाद। गुजरात में बाढ़ का कहर जारी है। भारी बारिश के कारण अवड़ासा स्थित संघाना नदी में बाढ़ आ गई। इससे बेहद दर्दनाक हादसा हुआ। बाढ़ की चपेट में आने से करीब 15 गायें नदी में बह गईं। वहीं अधिकारियों ने बताया कि बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 800 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

गुजरात में हो रही भीषण बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। इस कारण नदियों और बांध का पानी भी बाहर आने लगा है। इस कारण राज्य के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं और कई गांवों से संपर्क टूट चुका है। बता दें कि रेलवे सेवाएं भी इस कारण बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने बाढ़ प्रभावित कई जिलों का हवाई निरीक्षण भी किया।

सीएम भूपेंद्रभाई पटेल ने एक्स पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सौराष्ट्र के तटीय जिलों में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालातों का जायजा लिया। जामनगर और द्वारका जिलों के गांवों का हवाई निरीक्षण करने के बाद दोनों जिलों के अधिकारियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक की और राहत एवं बचाव उपायों की समीक्षा की।

उन्होंने कहा, “भारी बारिश के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन को तेजी के साथ काम करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं कि विस्थापित लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं मिलें।”

Related posts

GST कमिश्नर ने हड़प ली ग्रामीणों की 620 एकड़ जमीन, रिश्तेदारों ने खरीद डाला पूरा गांव

bbc_live

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने किया ऐलान…रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं

bbc_live

हज़ारों मछलियों की मौत का मामला : हाईकोर्ट ने भाटिया वाइंस को लगाई फटकार, कहा – क्या लोगों को जहर पिलाओगे

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!