BBC LIVE
BBC LIVEtop newsखेल

Paris Olympics Day 4 Live: सरबजोत के साथ कांस्य जीत मनु ने रचा इतिहास, भारत का दूसरा पदक भी निशानेबाजी में

स्पोर्ट्स न्यूज़। आज पेरिस ओलंपिक का चौथा दिन है। मनु और सरबजोत ने भारत को दूसरा पदक दिला दिया है। इन दोनों ने आज 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया। यह मनु का इस ओलंपिक में दूसरा पदक रहा। इससे पहले उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी कांस्य जीता था।

भारत ने पेरिस ओलंपिक में दूसरा पदक जीत लिया है। मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर कांस्य जीता है। भारत ने कांस्य पदक के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की ओह ये जिन और ली वोन्हो की जोड़ी को 16-10 से हराया। भारत ने कुल मिलाकर आठ राउंड जीते, जबकि कोरिया ने पांच राउंड में जीत हासिल की। इस स्पर्धा में पहले 16 अंक हासिल करने वाली टीम जीतती है। इसी के साथ मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। वह एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहले भारतीय बन गई हैं। साल 1900 में नॉर्मन प्रिचर्ड ने दो पदक जीते थे, लेकिन वो मूलत: ब्रिटिश थे। मनु पहली भारतीय हैं। मनु से पहले तक किसी और भारतीय एथलीट ने एक ओलंपिक में दो पदक नहीं जीते थे। सरबजोत का ये पहला ओलंपिक मेडल है।

Related posts

Jind Accident News: ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरे वाहन को मारी टक्कर, तीन महिलाओं सहित सात की मौत; आठ घायल

bbc_live

शराबी पति की हैरत में डालने वाली करतूत: पत्नी और 15 दिन के बच्ची समेत पांच लोगों को जलाने की कोशिश की, मासूम की हालत गंभीर

bbc_live

कितने मासूम हो यार तुम… अवॉर्ड शोज को कंगना रनौत ने बताया फेक, कही ये बात

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!