23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: नकली होलोग्राम केस में मेरठ जेल में बंद अनवर ढेबर, अरूणपति को मेरठ जेल से रायपुर लाने का रास्ता साफ

रायपुर। शराब घोटाला मामले के आरोपित अनवर ढेबर और पूर्व आबकारी अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी को उत्तरप्रदेश के मेरठ जेल से रायपुर लाने का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल दोनों के खिलाफ ईडी की विशेष कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया है।

ईडी की ओर से कोर्ट में लगाए गए आवेदन पर जारी प्रोडक्शन वारंट के आधार पर अब मेरठ जेल में बंद दोनों आरोपितों को रायपुर लाकर ईडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि 19 जून को रायपुर केंद्रीय जेल में बंद अनवर ढेबर को हाईकोर्ट से मेडिकल ग्राउंड के आधार पर जमानत मिली थी, जमानत पर जेल से बाहर निकलते ही यूपी एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

पूछताछ के लिए मेरठ ले गई थी UPSTF
इस दौरान अनवर के स्वजन, रिश्तेदार और समर्थकों ने जेल परिसर में जमकर हंगामा किया था। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने किसी तरह सिविल लाइन थाने लेकर पहुंची, जहां से यूपी एसटीएफ अनवर को साथ लेकर मेरठ रवाना हो गई थी। इससे पहले अरुणपति त्रिपाठी को यूपी एसटीएफ यहां से लेकर गई थी।

दोनों के अलावा अन्य आरोपितों के खिलाफ नोएडा में नकली होलोग्राम का केस दर्ज है। इसी केस में पूछताछ के सिलसिले में प्रोडक्शन के आधार पर अनवर को यहां से लेकर जाया गया था। दोनों से पूछताछ के बाद न्यायिक रिमांड पर मेरठ जेल भेज दिया था, तब से दोनों वहां है।

Related posts

प्रदेश के शासकीय भवनों में लगेगा ग्रिड कनेक्टेड सोलर रूफटॉप संयंत्र,ऊर्जा विभाग सचिव ने सर्वे करने के दिए निर्देश

bbc_live

नक्सलियों को मुख्य धारा में जोड़ने की एक और पहल, डिप्टी CM ने जारी किया मेल ID और Google फॉर्म

bbc_live

अवैध रूप से शराब बिक्री करने ले जा रहे आरोपी के विरुद्ध थाना रुद्री पुलिस द्वारा की गई वैधानिक कार्यवाही

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!