24.6 C
New York
September 13, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरमहाराष्ट्रराज्यराष्ट्रीय

कम अटेंडेंस की वजह से परीक्षा देने से रोका तो डीन ऑफिस से कूदी MBBS की छात्रा, मौत-देखे पूरी वीडियो

Maharashtra suicide : नागपुर की रहने वाली मृतक छात्रा पढ़ाई में काफी होशियार थी। वह एमबीबीएस की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी।

विडियो……

MBBS Student Suicide : महाराष्ट्र के वर्धा जिले में एक निजी मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस की द्वितीय वर्ष की छात्रा के सुसाइड से सनसनी फैल गई है। छात्रा ने डीन दफ्तर की इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। यह घटना वर्धा के सावंगी में घटी। एबीबीएस के दूसरे वर्ष में पढ़ रही पूजा राजनी ने सुबह स्नैपचैट पर ‘आई क्विट’ लिखा था।
जानकारी के मुताबिक, मृतक पूजा पढ़ाई में होशियार थी। नागपुर की रहने वाली पूजा रजनी सावंगी मेघे में स्थित मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी। परिजनों का आरोप है कि कॉलेज ने उसे आगामी परीक्षा में नहीं बैठने के लिए कहा था, इससे वह काफी तनाव में थी और इसलिए उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

डीन दफ्तर की इमारत से लगाई छलांग
पुलिस ने बताया कि यह घटना दत्ता मेघे उच्च शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान से संबद्ध सावंगी स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को हुई। पूजा कॉलेज डीन के दफ्तर की चौथी मंजिल से कूद गई। उसके सिर में गंभीर चोट आने की वजह से उसकी मौत हो गई।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं आज यानी शुक्रवार से शुरू होने वाली थीं। लेकिन कॉलेज में 75 फीसदी अटेंडेंस नहीं होने के कारण पूजा को कुछ परीक्षाओं में बैठने की अनुमति नहीं दी गई थी। कम अटेंडेंस की वजह से पूजा समेत 45 अन्य छात्रों के खिलाफ कॉलेज प्रशासन ने ऐसा ही एक्शन लिया था।
बताया जा रहा है कि पूजा ने कॉलेज की इमारत से कूदने से कुछ देर पहले अपने माता-पिता से फोन पर बात की थी। तब उसने कथित तौर पर अपनी आप बीती माता-पिता को बताई। पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है।

Related posts

वन विकास निगम ने कमाए 2.26 करोड़ रुपए, सीएम साय ने कहा- अन्य सरकारी संस्थाए लें प्रेरणा

bbc_live

अवैध लकड़ी कटाई के मामले में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई…मुख्यालय स्थित शॉ मिल को किया सील

bbc_live

तेजस्विनी” नारी शक्ति फाउंडेशन ने महिला एकीकरण के लिए पहल कर महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ हो रहें अपराधों एवं हिंसात्मक घटनाओं के विरुद्ध की आवाज़ बुलंद”

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!