23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsराज्यराष्ट्रीय

एमआईसी बैठक: विकास कार्यों के लिए 8 करोड़ 14 लाख स्वीकृत,राजधानी के सभी गार्डन में होगी 2-2 मालियों की नियुक्ति

रायपुर। नगर निगम मेयर इन काउंसिल की बैठक निगम मुख्यालय में महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 8 करोड़ 14 लाख के विकास कार्यों को स्वीकृति दी गई. वहीं अब शहर में गार्डनों को व्यवस्थित करने हर वार्ड में 2 मालियों यानी 70 वार्डों में कुल 140 कुशल मालियों को नियुक्त किया जाएंगे,

बैठक में आयुक्त अबिनाश मिश्रा, एमआईसी सदस्य, अपर आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, विनोद पांडेय, सहित सभी जोन कमिश्नरों, कार्यपालन अभियंताओं की उपस्थित रहे। इसमें विभिन्न विषयों और निर्धारित एजेंडों पर चर्चा हुई.

बैठक में जोन 2 के प्रस्ताव दानवीर भामाशाह वार्ड क्रमांक 26 के मंगलबाजार खालबाड़ा कुकरी तालाब, कलिंग नगर क्षेत्रों में जल भराव की समस्या होने पर कव्हर्ड नाली व पुलिया निर्माण कार्य के लिए 1 करोड 64 लाख 21 हजार रुपए के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकृति दी गई और कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया.

शहरी गरीबी उपशमन और समाज कल्याण विभाग के प्रस्ताव अनुसार जोन 5, 7, 9 से एवं ऑनलाइन प्राप्त कुल 61 पात्र प्रकरणों और राष्ट्रीय परिवार सहायता पेंशन योजना में जोन 5, 7, 9 से प्राप्त कुल 13 पात्र प्रकरणों और 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत वायु गुणवत्ता सुधार के लिए शेष राशि 4 करोड 50 लाख रुपए के पुनर्विनियोजन के संबंध में विभागीय प्रस्ताव पर बैठक में चर्चा व विचार विमर्श करने बाद प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान कर दी.

बैठक में आवारा मवेशियों के रखरखाव, डॉग शेल्टर, शहर में जलभराव से संबंधित विषयों पर चर्चा हुई। इसमें शहर कांजी हाउस और गौठानों बड़ा करने 2 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई.
अगले 1.5 महीने में डॉग शेल्टर को पूरा करने और तेलीबांधा तालाब में बड़ी संख्या में मछलियों के मरने के बाद आज एसटीपी के लिए नए टेंडर पर चर्चा हुई.

अब शहर में गार्डनों को व्यवस्थित करने हर वार्ड में 2 मालियों यानी 70 वार्डों में कुल 140 कुशल मालियों को नियुक्त किया जाएंगे, जिसके निरीक्षण के लिए अधिकारी भी नियुक्त होंगे इसके साथ ही गार्डन में उपयोगी मशीन और आवश्यक औजारों की भी निगम खरीदी करेगा.

Related posts

‘सुख, शांति और समृद्धि’ के लिए कीजिए ये व्रत, श्रावण मास में ही मिल जाएगा फल

bbc_live

Aaj Ka Panchang : जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त समेत तमाम जानकारी

bbc_live

ओडिशा में 25 वर्षों से जमी बीजेडी सरकार को उखाड़ फेंकना है – विष्णु देव साय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!