23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsखेलदिल्ली एनसीआरराज्यराष्ट्रीय

‘मैं हार गई मां, अब ज्यादा ताकत नहीं रही’ विनेश फोगाट ने छोड़ी पहलवानी, संन्यास का किया ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार (8 अगस्त) को कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। विनेश फोगाट ने ये फैसला पेरिस ओलंपिक में हुए अपने डिस्क्वालिफिकेशन के बाद लिया। उन्होंने कहा कि देश का सपना और उनकी हिम्मत टूट चुकी है। उनके पास अब ज्यादा ताकत नहीं बची है। उन्होंने अपने संन्यास की जानकारी एक्स-हैंडल के जरिए दी।

विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके। इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी।”

विनेश फोगाट के ट्वीट से साफ है कि पेरिस ओलंपिक में उनके साथ जो हुआ, उसका उन्हें गहरा दुख है। और, उसी का नतीजा है कि उन्होंने संन्यास का ऐलान किया।

बता दें कि पेरिस ओलंपिक में शानदार कुश्ती की नुमाइश करते हुए विनेश ने महिलाओं के 50 किलो कैटेगरी के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। वो ओलंपिक फाइनल खेलने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बन चुकी थीं। लेकिन, फाइनल से कुछ घंटे पहले उन पर ओवरवेट होने का आरोप लगा और वो डिस्क्वालिफाई कर दी गईं।

Related posts

प्रियंका गांधी के दौरे पर मंत्री विजय शर्मा ने कसा तंज..बोले- कांग्रेस ने पिछली बार गुलाब के फूल बिछाए थे, उन पंखुड़ियों से बना लिया था गुलकंद..

bbc_live

हेमंत सोरेन को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाईं

bbc_live

कर्नाटक सरकार ने खाने की इस चीज पर लगाया प्रतिबंध, कहा- लोगों के स्वास्थ्य से कोई खिलवाड़ नहीं

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!